चार बार असफल रहे थे चोर, इस बार बैंक की तिजोरी काटकर ले उड़े 1 लाख

Theft in Union Bank of India, Chorhata branch, Rewa
चार बार असफल रहे थे चोर, इस बार बैंक की तिजोरी काटकर ले उड़े 1 लाख
चार बार असफल रहे थे चोर, इस बार बैंक की तिजोरी काटकर ले उड़े 1 लाख

डिजिटल डेस्क, रीवा। चार बार पहले चोरी का प्रयास होने की वजह से बैंक प्रबंधन ने सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात कर रखा था, लेकिन इसके बाद भी चोरों ने इस बार तिजोरी काटकर एक लाख रुपए चुरा लिए। चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत यूनियन बैंक की स्थानीय शाखा में बीती रात अज्ञात चोरों ने खिड़की के रास्ते बैंक के अंदर पहुंचने के बाद आराम से तिजोरी काटी और उसमें रखे रुपए समेट कर चंपत हो गए। बैंक में हुई इस चोरी की जानकारी सुबह उस समय हुई जब स्टाफ ड्यूटी पर पहुंचा। अंदर की हालत देखकर सभी हैरान रह गए ।बैंक मैनेजर शरद चंद्र झा ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। बैंक में चोरी की जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची और जांच शुरू की।

बैंक के बाहर ड्यूटी कर रहा था गार्ड
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की चोर हटा शाखा में सुरक्षा के लिए रामलाल साकेत को लगाया गया था ।वह बैंक के बाहर चौकीदारी कर रहा था। सुबह 6:00 बजे तक वह ड्यूटी करने के बाद अपने घर चला गया। उसे यह भनक तक नहीं लगी कि बैंक के अंदर चोर अपना काम कर चुके हैं। इन चोरों ने बैंक के अंदर पहुंचने के लिए पीछे की खिड़की को काटा था।

पीछे के रास्ते से निकल गए
 बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अज्ञात चोर पीछे के रास्ते से आए थे ।बाईपास से होते हुए वे बैंक के पिछले हिस्से तक पहुंचे जहां कटर मशीन से खिड़की को  कांटा । पिछली चोरियों को देखते हुए मजबूत खिड़की लगाने के साथ ही ईट से जुड़ाई भी करा दी गई थी ,लेकिन चोर इस बार पूरी तैयारी में थे और यह सारे इंतज़ाम धरे के धरे रह गए।

बाईपास तक गया डॉग
बैंक में चोरी की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस का खोजी डाग भी यहां पहुंचा । डॉग स्क्वाड के साथ ही फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों की टीम भी पहुंची। पुलिस का खोजी डॉग बैंक से होते हुए बाईपास तक गया । इस तरह माना जा रहा है कि चोर पीछे के रास्ते से होते हुए यहां तक पहुंचे।

 

Created On :   24 Jan 2019 11:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story