ICC के CEO रिचर्डसन ने कहा, भारत-पाक मैच के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं

There is no change in the schedule of India-Pakistan match:  ICC CEO Dave Richardson
ICC के CEO रिचर्डसन ने कहा, भारत-पाक मैच के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं
ICC के CEO रिचर्डसन ने कहा, भारत-पाक मैच के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं
हाईलाइट
  • ICC ने कहा
  • ऐसे संकेत नहीं हैं कि भारत-पाक के बीच नहीं होगा वर्ल्ड कप मैच
  • वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच 16 जून को मैनचेस्टर में होना है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) और वर्ल्ड कप-2019 आयोजन समिति को अब भी विश्वास है कि मैनचेस्टर में 16 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे। ICC का यह बयान उन अटकलों के बीच आया है, जिसमें कहा जा रहा है कि, पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद वर्ल्ड कप-2019 में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच नहीं खेलना चाहिए। वर्ल्ड कप शुरू होने में अब केवल 100 दिन ही बाकी हैं। ICC के CEO डेविड रिचर्डसन ने वर्ल्ड कप के काउंट डाउन शुरू होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा, दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड की ओर से ऐसे कोई संकेत नहीं हैं कि, ICC पुरुष विश्व कप का कोई मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं होगा। हमने अब तक इस बारे में दोनों बोर्ड को नहीं लिखा है।

रिचर्डसन ने कहा, इस भयावह घटना से प्रभावित लोगों के साथ हमारी सहानुभूति है और हम BCCI और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) सहित अपने सदस्यों के साथ हालात पर नजर रखेंगे। उन्होंने कहा, निश्चित रूप से ऐसे कोई संकेत नहीं है कि, भारत-पाकिस्तान सहित वर्ल्ड कप का कोई मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं होगा, लेकिन जैसा कि मैंने कहा, हम स्थिति पर नजर रखेंगे। ICC के CEO ने साथ ही यह भी कहा, खेल खासकर क्रिकेट में लोगों को करीब लाने और समुदायों को जोड़ने की कमाल की क्षमता है और हम इसी आधार पर अपने सदस्यों के साथ काम करेंगे। 

वहीं BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, "हरभजन ने अपना पक्ष रखा लेकिन यह नहीं कहा कि अगर हमें उनके खिलाफ सेमीफाइनल या फाइनल खेलना पड़े तो। क्या हम नहीं खेलेंगे। हम काल्पनिक हालात पर बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "भारत ने 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था, जब कारगिल युद्ध चरम पर था।

हरभजन ने सोमवार को कहा था कि, भारत अगर 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच गंवा भी देता है तो भी इतना मजबूत है कि वर्ल्ड कप जीत सकता है।उन्होंने कहा था, "यह कठिन समय है। हमला हुआ है, यह अविश्वसनीय है और बहुत गलत है। सरकार जरूर कड़ी कार्रवाई करेगी। जहां तक क्रिकेट का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि हमें उनके साथ कोई भी संबंध रखना चाहिए वरना ऐसा चलता रहेगा। उन्होंने कहा, "हमें देश के साथ खड़े होना चाहिए। क्रिकेट या हॉकी या किसी भी खेल में हमें उनके साथ नहीं खेलना चाहिए।

Created On :   20 Feb 2019 4:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story