अलीगढ में मस्जिद के पास शौचालय को लेकर दो पक्षों में विवाद, एक युवक की मौत

There was a dispute between the two sides for breaking the toilets
अलीगढ में मस्जिद के पास शौचालय को लेकर दो पक्षों में विवाद, एक युवक की मौत
अलीगढ में मस्जिद के पास शौचालय को लेकर दो पक्षों में विवाद, एक युवक की मौत

डिजिटल डेस्क,अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के संवेदनशील जिले अलीगढ़ में दो समुदायों को बीच विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि खेत और मस्जिद के बीच बने शौचालय को लेकर पूरा हंगामा शुरु हुआ। विवाद इतना बढ़ता चला गया कि इसमे एक शख्स को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। पथराव और मारपीट के बीच कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। फिलहाल इलाके में तनाव का माहौल है और एतिहातन कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि विजयगढ़ के गांव खुर्रमपुर गांव में खेत और मस्जिद के बीच शौचालय बना हुआ है। काफी दिनों से शौचालय को तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद चला आ रहा है। दोनों पक्षों ने थाने से लेकर तहसील तक शिकायतें की थी। बताया जा रहा है कि तीन महीने पहले ही दोनों में समझौता हो गया था।



शनिवार सुबह अचानक विवाद शुरू हो गया। खेत मालिक ओमप्रकाश शर्मा पक्ष के दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए और गालियां देने लगे। दूसरे पक्ष के विरोध करने पर विवाद बढ़ गया। देखते ही देखते दोनों तरफ से पथराव होने लगा। पथराव और मारपीट के बाद कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है। इस दौरान फायरिंग में शख्स की मौत हो गई। वहीं कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।  प्रशासन ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया है।






शौचालय विवाद की जड़

विवाद की जड़ गांव के बाहर रामवीर शर्मा के खेत में बना शौचालय है। बताया जा रहा है कि कई सालों पहले इसे बनाया गया था। उस वक्त खेत की मालकिन रामवीर की मां और गांव के ही बुंदू खां संयुक्त रूप से हुआ करते थे। इसका उपयोग पास में बनी मस्जिद में आने वाले मुस्लिम समाज के लोग करते हैं। बुंदू खां के पास खेत रहने तक कोई बात नहीं हुई। 8 साल पहले रामवीर ने बुंदू खां से पूरा खेत खरीद लिया। इसके बाद से शौचालय का पानी खेत में पहुंचना रामवीर को नागवार गुजरने लगा। फसल खराब होने का हवाला देते हुए रामवीर ने इसे तुड़वाना चाहा। जिसका दूसरे समुदाय के लोगों ने इसका डटकर विरोध किया। रामवीर ने कई बार आला अधिकारियों से भी शौचालय को तुड़वाने की कोशिश की थी।

 

Created On :   5 Nov 2017 8:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story