Group Invitation सहित Whatsapp यूजर्स को जल्द मिलेंगे ये फीचर्स 

These features will be available soon for All Whatsapp users
Group Invitation सहित Whatsapp यूजर्स को जल्द मिलेंगे ये फीचर्स 
Group Invitation सहित Whatsapp यूजर्स को जल्द मिलेंगे ये फीचर्स 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp अपने यूजर्स के लिए लगातार नए अपडेट के साथ नए फीचर्स उपलब्ध कराता रहता है। साल 2019 में Whatsapp पर कुछ ऐसे ही नए फीचर्स आने वाले हैं, जो यूजर्स के अनुभव को बढ़ाएंगे। हाल ही में Whatsapp ने iOS और Android ऐप में नए फीचर्स को बीटा वर्जन में उतारा है। सभी यूजर्स के लिए यह वर्जन जल्द ही रोल-आउट किया जाएगा। वहीं नए फीचर्स भी जल्द ही रोलआउट किए जाएंगे, कौन से हो सकते हैं ये फीचर्स आइए जानते हैं...

Group Invitation
इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है। Whatsapp जल्द एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ग्रुप इनविटेशन का फीचर टेस्ट कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को उनकी परमिशन के बिना किसी ग्रुप में ऐड नहीं किया जा सकेगा। मतलब कि इस फीचर की मदद से यूजर्स इस बात की परमिशन दे सकता है कि कौन उसे ग्रुप में जोड़ सकता है कौन नहीं। इस फीचर की मदद से यूजर्स तीन लेवल पर व्हाट्सएप ग्रुप इनविटेशन को कंट्रोल कर सकते हैं। ये फीचर डिफॉल्ट रूप से डिसेबल रहेगा, लेकिन यूजर्स अपनी सुविधा के मुताबिक इसमें बदलाव कर सकते हैं। ये फीचर आईओएस बीटा वर्जन पर भी टेस्ट किया जा रहा है। चूंकि ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है, इसलिए सभी यूजर्स को इसका अपडेट नहीं मिल रहा है। 

Whatsapp advance search
इस फीचर के माध्यम से यूजर्स अलग से फोटोज, GIFs, विडियोज, डॉक्यूमेंट्स, लिंक्स और ऑडियो सर्च कर सकेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप इस फीचर को अभी बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही ये फीचर यूजर्स को व्हाट्सएप में नजर आने लगेगा। ये फीचर चैट टैप में दिखाई देगा। इस पर टैप करके यूजर्स को व्हाट्सएप में फोटो, जीआईएफ, लिंक, वीडियो, डॉक्यूमेंट और ऑडियो आदि को सर्च कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को रिसेंटली सर्च की लिस्ट भी मिलेगी, जिसमें यूजर्स अपनी मर्जी के मुताबिक क्लियर कर सकते हैं।

Show in chat button
इस फीचर के आने के बाद एप में एक नया "शो इन चैट" बटन दिखाई देगा। यह ऑप्शन आपको शेयर्ड मीडिया मेन्यू में दिखाई देगा। इस बटन पर टैप करने से आप चैट में सीधा उस प्वाइंट पर पहुंच सकेंगे जहां फाइल शेयर की गई थी। यह ऑप्शन यूजर्स को ऑपरेशन्स सूची में मिलेगा जब वह वॉट्सऐप पर शेयर किए गए इमेज को देखेंगे। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स डायरेक्टली उस चैट पर जा सकते हैं जहां वह इमेज विजिबल है। यह फीचर यूजर्स को यह भी बताएगा कि कोई इमेज सबसे पहली बार कब शेयर की गई थी।

Dark mode
डार्क मोड की चर्चा लंबे समय से की जा रही है, इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से रात में या फिर कम रोशनी में एप का उपयोग कर पाएंगे। फिलहाल डार्क मोड Youtube, twitter, rediff जैसे एप में यूज किया जा रहा है। वहीं Whatsapp पर ये फीचर अभी बीटा फेज में चल रहा है। साल 2019 में आपको ये फीचर मिल सकता है। इससे आंखों पर स्क्रीन से निकलने वाली ब्लू रेज का नकारात्मक असर नहीं पडे़गा। 

Created On :   1 March 2019 10:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story