गैस कटर की मदद से PNB बैंक में सेंध, चोरों ने उड़ाए साढ़े 10 लाख

Thieves breaks into PNB ATM with gas cutter, flees with RS 10 Lakh
गैस कटर की मदद से PNB बैंक में सेंध, चोरों ने उड़ाए साढ़े 10 लाख
गैस कटर की मदद से PNB बैंक में सेंध, चोरों ने उड़ाए साढ़े 10 लाख

डिजिटल डेस्क  करंजिया/डिण्डौरी।पंजाब नेशनल बैंक के पर चोरों का प्रहार जारी है ओैर इसी कड़ी में बीती रात चोरों ने यहां के एटीएम और बैंक को अपना निशाना बनाकर अैंक को साढ़े दस लाख का फटका लगा दिया । करंजिया विकासखंड मुख्यालय में शुक्रवार की दरम्यानी रात 4-5 चोरों ने पंजाब नेशनल बैंक में लगभग साढ़े 10 लाख रुपए की चोरी को अंजाम दिया है। यहां शिक्षक कालोनी क्षेत्र जो कि करंजिया थाने से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर है, वहां गैस कटर का खुलकर उपयोग करते हुए चोरों ने एटीएम को बुरी तरह क्षति पहुंचाई और एटीएम से साढ़े पांच लाख तथा केश काउंटर में रखे पांच लाख पार कर दिए। इसके अलावा उन्होंने बैंक लॉकर व सेफ को भी क्षति पहुंचाने के प्रयास किए जिसमें वह असफल रहे।

                                बताया जाता है कि कैमरे में नकाबपोश चोर कैद तो हुए हैं लेकिन वे जैसे -जैसे आगे बढ़े उन्होंने सभी सुरक्षा यंत्रों को निष्क्रिय कर दिया और उन्हें क्षति भी पहुंचाई है। चोरी की जानकारी शनिवार की सुबह 5 बजे चली जब कालोनी के लोग माॢनंग वाक पर निकले और उन्हें बैंक की स्थिति संदिग्ध लगी जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही मौके पर बैंक अधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एफ एसएल टीम, डॉग स्क्वॉड मौके पर जा पहुंचा। जहां चोरी हुए स्थल को सील करने के बाद पुलिस सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है। चोरी की इस वारदात में बैंकों की लापरवाही भी सामने आई है, जहां अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए समीप थाने से कनेक्टेड सायरन का बंद होना और बैंक में सुरक्षा कर्मी व गार्ड की रात्रिकालीन व्यवस्था का ना होना है। बैंक में चोरों के द्वारा गैस कटर का जिस तरीके से खुलकर उपयोग हुआ है उससे बैंक ही नहीं जन सुरक्षा भी खतरे में बनी हुई है।
इनका कहना है
जानकारी लगने पर सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं,जहां फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, और डॉग स्क्वॉड की टीम भी मौके का निरीक्षण कर रही है। इस मामले में एक कैमरे में चार चोरों की छबि सामने आई है वहीं संभवत: चोरों की संख्या चार से पांच के बीच होगी।
के. कार्तिकेयन पुलिस अधीक्षक डिण्डौरी

 

Created On :   10 March 2018 7:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story