पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
1.8k
3
0

J&K : बारामुला एनकाउंटर में तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Highlights

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामुला में बुधवार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकियों में दो पाकिस्तानी और एक आतंकी कश्मीर का बताया जा रहा है। बारामुला के बिन्नर गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना की 46 आरआर, सीआरपीएफ की 53 बटालियन और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसओजी के जवानों ने जॉइंट सर्च ऑपरेशन चलाया था, जिसमें इन आतंकियों को मारा गया है। सूत्रों की माने तो मारे गए आतंकियों में लश्कर का कमांडर सुहैब अखून भी शामिल है। इस एनकाउंटर के बाद जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। फिलहाल सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

इससे पहले मंगलवार को भी जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे गए थे। एक अधिकारी ने बताया था कि ये एनकाउंटर करीब 7 घंटों तक चला था। मारे गए आतंकवादियों की पहचान शम्सुल हक मंगू, आमिर सुहेल भट और शोएब अहमद शाह के रूप में हुई थी। घटना स्थल से हथियार, गोला-बारूद और कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। इनमें से एक आतंकी शम्सुल हक मंगू 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी इनामुल हक मंगू का भाई है। शम्सुल हक यूनानी चिकित्सा की पढ़ाई कर रहा था। पिछले साल ही वह आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।