प्रसाद के नाम पर खिलाई जहरीली किशमिश, 60 हजार नगद व मोबाइल लूट कर आरोपी फरार

Three passengers of the Gondia-Barauni Superfast Express poisoned in the general bogie
प्रसाद के नाम पर खिलाई जहरीली किशमिश, 60 हजार नगद व मोबाइल लूट कर आरोपी फरार
प्रसाद के नाम पर खिलाई जहरीली किशमिश, 60 हजार नगद व मोबाइल लूट कर आरोपी फरार

डिजिटल डेस्क, कटनी। गोंदिया-बरौनी सुपरफास्ट एक्सप्रेस की जनरल बोगी में जहरखुरानी से तीन यात्री बेहोश हो गए। लुटेरों ने यात्रियों के 60 हजार रुपये नगदी सहित मोबाइल एवं अन्य सामान पार कर दिया। सफर के दौरान बातचीत कर दोस्ती बढ़ाई, प्रसाद के नाम पर किशमिश खाने को दी। जहरखुरानी का शिकार हुए बीरबल प्रसाद गुप्ता पिता स्व. भरत प्रसाद गुप्ता (51) निवासी बलिया अपने भतीजे कृष्णा गुप्ता पिता अवधेश गुप्ता (48) के साथ गोंदिया से बलिया की यात्रा कर रहे थे। कोच में ही बिहार निवासी एक अन्य युवक प्रमोद कुमार कुशवाहा पिता जंगबहादुर कुशवाहा (28) को कटनी रेलवे स्टेशन में उतार कर उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। घटना ट्रेन क्रमांक 15232 गोंदिया-बरौनी सुपरफास्ट एक्सप्रेस की जनरल बोगी में बुधवार- गुरुवार की दरमियानी रात घटित हुई।

60 हजार से अधिक की लूट
इस संबंध में जीआररपी, आरपीएफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात गोंदिया से बरौनी जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस के पीछे वाले जनरल कोच में बीरबल प्रसाद गुप्ता पिता स्व. भरत प्रसाद गुप्ता (51) निवासी बलिया अपने भतीजे कृष्णा गुप्ता पिता अवधेश गुप्ता (48) के साथ गोंदिया से बलिया की यात्रा कर रहे थे। कोच में ही बिहार निवासी एक अन्य युवक प्रमोद कुमार कुशवाहा पिता जंगबहादुर कुशवाहा (28)  बैठा था। गोंदिया से ट्रेन रवाना होते समय तीन अन्य लोग भी बोगी में सवार हुए थे। सफर के दौरान उन लोगों ने आपस में जान,पहचान बढ़ाई और बिलासपुर से टे्रन छूटने के बाद तीनों युवकों को प्रसाद के रूप में खाने के लिए किशमिश दीं। किशमिश खाने के बाद यात्रियों को कुछ भी याद नहीं है। बेसुध पड़े यात्रियों की जानकारी कंट्रोल से मिलने पर तीनों को बेहोशी की हालत में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है । इलाज के बाद यात्रियों को होश आने पर उन्होंने बताया कि बदमाश बीरबल प्रसाद के पास रखे 27 हजार रु पए, एटीएम, 17 हजार रुपए कीमती मोबाइल,  प्रमोद कुमार के नगद एक हजार रुपए रुपए , मोबाइल एवं कृष्णा के भी नगद रुपए और कीमती 12 हजार रुपए का मोबाइल अज्ञात आरोपी ले गए हैं। तीनों यात्री अद्र्ध बेहोशी की हालत में हैं। जीआरपी, आरपीएफ ने यात्रियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। ट्रेन के अन्य यात्रियों द्वारा टीटीई के माध्यम से कंट्रोल को बेसुध पड़े यात्रियों की सूचना दी गई थी। सूचना पर मचे हड़कंप के बाद कटनी पहुंची ट्रेन को आरपीएफ एवं जीआरपी ने अटेंड कर बेहोश पड़े यात्रियों को ट्रेन से उतारकर जिला अस्पताल पहुंचाया।

यात्रियों की सुरक्षा पर उठ रहे सवाल
सफर के दौरान होने वाली लूटपाट की घटनाओं में जीआरपी, आरपीएफ को कोई सफलता नहीं मिली है। ट्रेन में एक बार फिर जहरखुरानी कर यात्रियों के साथ लूटपाट करने की घटना से सफर के दौरान यात्रियों की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे हैं। लगातार हो रही घटनाओं से यात्रियों में भी दहशत का माहौल है।

 

Created On :   4 Oct 2018 12:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story