TMC विधायक सत्यजीत विश्वास की गोली मारकर हत्या, BJP पर लगे आरोप

TMC MLA Satyajit Biswas shot dead in Bengal’s Phulbari
TMC विधायक सत्यजीत विश्वास की गोली मारकर हत्या, BJP पर लगे आरोप
TMC विधायक सत्यजीत विश्वास की गोली मारकर हत्या, BJP पर लगे आरोप
हाईलाइट
  • एक कार्यक्रम में शामिल होने गए विश्वास को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी।
  • घटना के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी शक्तिनगर जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
  • पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कृष्णागंज विधायक सत्यजीत विश्वास की शनिवार शाम हत्या कर दी गई।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कृष्णागंज विधायक सत्यजीत विश्वास की शनिवार शाम हत्या कर दी गई। एक कार्यक्रम में शामिल होने गए विश्वास को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। घटना के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी शक्तिनगर जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इस मामले ने राजनीति को भी गर्मा दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सत्यजीत विश्वास राज्य मंत्री रत्ना घोष और तृणमूल के जिला अध्यक्ष गौरीशंकर दत्ता के साथ हंसखाली पुलिस स्टेशन के अंतर्गत फूलबारी में एक सरस्वती पूजा उद्घाटन समारोह में गए थे। कार्यक्रम के दौरान जब सत्यजीत स्टेज से नीचे उतर रहे थ उस वक्त बदमाशों ने उनपर गोली चला दी और वहा से फरार हो गए। गोली लगने के बाद तत्काल उन्हें स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन ज्यादा खून बह जाने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका। राज्य सरकार ने इस मामले की जांच CID को सौंपी है।

उधर, तृणमूल कांग्रेस ने सत्यजीत की हत्या के पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ बताया है। टीएमसी ने कहा है, जिन्होंने उन्हें मारा है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इस मौत के लिए बीजेपी जिम्मेदार है। कुछ गद्दार हैं जिन्होंने उन्हें मार दिया है। 

टीएमसी जिलाध्यक्ष गौरी शंकर दत्ता ने कहा कि इस हत्या की साजिश को बीजेपी ने रचा था। मंत्री रत्ना घोष, सत्यजीत और मुझे कार्यक्रम के लिए अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। व्यक्तिगत स्तर पर वह मेरे लिए एक बेटे की तरह थे, उन्होंने हाल ही में शादी की थी। वह मटुआ संघ का भी हिस्सा थे और बीजेपी उनकी वजह से मटुआ मतदाताओं को आकर्षित करने में सक्षम नहीं थी। हम उनकी मौत को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

ममता सरकार के मंत्री मदन मित्रा ने इस हत्या की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि, हम बहुत अच्छी तरह से अनुमान लगा सकते हैं कि इसके पीछे कौन लोग हैं, लेकिन कुछ भी हमें बंगाल के लोगों के लिए काम करने से नहीं रोकेगा !! घृणित और क्रूर !! 

टीएमसी के इन आरोपों से बीजेपी ने साफ तौर से इनकार किया है। पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि इस मामले की CBI जांच कराने के लिए हम तैयार है।

Created On :   9 Feb 2019 7:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story