तेजप्रताप और ऐश्वर्या दोनों ही रहे गैरहाजिर, 18 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

Today hearing on Tej Pratap yadav and Aishwaryas divorce case
तेजप्रताप और ऐश्वर्या दोनों ही रहे गैरहाजिर, 18 फरवरी को होगी अगली सुनवाई
तेजप्रताप और ऐश्वर्या दोनों ही रहे गैरहाजिर, 18 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेजप्रताप यादव द्वारा दायर तलाक की अर्जी पर आज फैमिली कोर्ट में सुनवाई होनी थी। माना जा रहा था कि इस हाईप्रोफाईल केस में आज कुछ फैसला आ सकता है, लेकिन कोर्ट में केवल दोनों के वकील ही पहुंचे। दोनों ही पक्ष अदालत से गैरहाजिर रहे।

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव हमेशा अपनी अजीबों गरीब हरकतों के चलते सियासी गलियारों में सुर्खियां बटोरते रहते हैं। बिहार के इस बड़े सियासी परिवार और राजनीति में तब खलबली मच गई, जब शादी के मात्र 6 माह बाद ही तेज ने पत्नी ऐश्वर्या से तलाक मांग लिया। बिहार के इस हाईप्रोफाईल मामले में तेज की अर्जी पर आज सुनवाई होनी है।

परिवार में आई दरार
लालू प्रसाद यादव का परिवार बिहार का एक बड़ा राजनीतिक और रसूखदार परिवार माना जाता है। परिवार की छोटी से छोटी बात भी मीडिया की सुर्खियां बन जाती है। 12 मई 2018 को लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मंत्री और 6 बार के विधायक चंद्रिका राय की बेटी से धूमधाम से हुई। लेकिन शादी के महज 6 महीने बाद ही दोनों के बीच विवाद शुरु हो गए। इतना ही नहीं दोनों की बीच की लड़ाई यादव परिवार के टूटने का करण भी बनी। नतीजा तेज ने मां राबड़ी देवी का घर और सियासत छोड़कर संन्यासी वाला जीवन जीने लगे।

परिवार पर तेज ने लगाए आरोप
बिहार के पूर्व स्वास्थय मंत्री तेज प्रताप ने अपने परिवार पर कई संगीन आरोप लगाकर सभी को चौंका दिया। तेज के अनुसार उनके घरवालों ने कभी भी उनकी राय नहीं ली और शादी जबरन कराई गई है। चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव ने तेज प्रताप यादव को जेल बुलाकर समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। कोर्ट द्वारा तलाक की अर्जी मंजूर किए जाने के बाद तेजप्रताप ने ऐलान कर दिया कि वो अपना फैसला नहीं बदलेंगे।

सुनवाई के लिए पटना लौटे, नीतीश से मांगा दूसरा बंगला
संन्यासी जीवन काट रहे तेज प्रताप यादव ने घरेलू विवादों के चलते राजनीति और घर से दूरी बना ली थी। जब कोर्ट की सुनवाई का मौका आया तब तेज की पटना वापसी हुई, लेकिन इस बार भी घर के बजाए होटल और दोस्तों के पास रुके। बाद में तेजप्रताप ने नीतीश कुमार से दूसरे सरकारी बंगले की मांग की जो पूरी हुई। 

Created On :   31 Jan 2019 8:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story