चंद्रपुर में पाइपलाइन का काम कर रहे दो मजदूरों की मौत

Two laborers died while working in the pipeline in Chandrapur
चंद्रपुर में पाइपलाइन का काम कर रहे दो मजदूरों की मौत
चंद्रपुर में पाइपलाइन का काम कर रहे दो मजदूरों की मौत

डिजिटल डेस्क, मूल (चंद्रपुर)। मूल तहसील के चिंचाला ग्राम में नहर से पाइपलाइन बिछाकर किसानों के लिए सिंचन सुविधा देने का कार्य जारी है। पाइपलाइन का कार्य कर रहे गोंदिया जिले के चिपीया निवासी प्रेमलाल उईके ( 30 ) और चिंचाला निवासी हरिदास दुधबले ( 42 )नामक दो मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना में  चिंचाला निवासी गजानन मेश्रामगंभीर रूप से घायल हुआ है। 

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के किसानों को सिंचाई सुविधा मुहैय्या कराने के लिए आसोला मेंढा मुख्य नहर से पाइप डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क कार्य का 20 दिसंबर 2018 को ही उदघाटन हुआ था। इस योजना से आस-पास के 6 गांवों के किसानों को सिंचाई सुविधा का लाभ होगा। योजना के तहत चिंचाला ग्राम के समीप कार्य चल रहा है। बताया जाता है कि इस कार्य के लिए करीब 8 से 10 फीट गड्‌ढा बनाकर बड़ी पाइपलाइन बिछाई जा रही है। गड्ढे में उतरकर मजदूर काम कर रहे थे, इसी दौरान अचानक गड्‌ढे के ऊपर मिट्ट्‌टी का बड़ा टीला और पत्थर मजदूरों के ऊपर आ गिरा।

मिट्‌टी और पत्थर के नीचे मजदूर दब गए। घटना से आसपास होहल्ला मच गया और काम कर रहे मजदूर दौड़ कर घटनास्थल पर पहुंचकर मिट्‌टी के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया। घायल मजदूरों को चंद्रपुर के अस्पताल में रेफर किया गया गया जहां डाक्टरों ने प्रेमलाल उईको व हरिदास दुधबले को मृत घोषित किया। घायल गजानन मेश्राम का उपचार जारी है। इस कार्य का ठेका एन.के.कन्स्ट्रक्शन पुणे काे दिए जाने की जानकारी है। 

घटना में मृत मजदूरों के परिजनों को 20 लाख रु. की सहायता देने की मांग शिवसेना के तहसील प्रमुख प्रशांत गटटुवार ने पालकमंत्री मुनगंटीवार से की है। उसी प्रकार बीमा की राशि के अलावा ठेकेदार से भी तत्काल सहायता देने की मांग की गई गई है।  प.स. सभापति पूजा डोहणे तथा न.प. के उपाध्यक्ष नंदू रणदिवे ने घटनास्थल पर भेंट देकर मृतकों के परिवारों की सांत्वना दी! पुलिस निरीक्षक एम.एम.कासार मामले की जांच कर रहे हैं।
 

Created On :   23 Feb 2019 12:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story