Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, 2.9 सेकंड में 100 की रफ्तार देगी

Ultraviolette F77 Electric Bike Launch, learn price and features
Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, 2.9 सेकंड में 100 की रफ्तार देगी
Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, 2.9 सेकंड में 100 की रफ्तार देगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रदूषण को रोकने में सहायक इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोडक्शन में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इनमें दुनिया की दिग्गज कंपनियों के साथ देश में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा इलेक्ट्रिक बाइक्स पर काम कर रही हैं। फिलहाल बेंगलुरु की कंपनी Ultraviolette ऑटोमोबाइल ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक F77 लॉन्च कर दी है। बता दें कि इस बाइक का प्रोटोटाइप बीते साल फरवरी माह में प्रदर्शित किया था। 

यह बाइक तीन वैरिएंट F77 Lightning, F77 Shadow और F77 Laser में पेश की गई है। इस बाइक की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और लॉन्चिंग से पहले 100 बाइक की बुकिंग हो चुकी है। इस बाइक की डिलीवरी साल 2020 से शुरू होगी। 

कीमत
हाई परफॉरमेंस वाली यह बाइक सिंगल चार्ज पर 150 किमी की रेंज देने में सक्षम है। इस बाइक को अलग अलग वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 3 लाख रुपए से लेकर 3.25 लाख रुपए तक है। 

बैटरी क्षमता
Ultraviolette F77 में 4.2kWh की क्षमता की बैटरी दी गई है। बाइक की खरीद पर 1 kW का स्टैंडर्ड चार्जर मिलेगा और 3 kW का पोर्टेबल चार्जर मिलेगा। स्टैण्डर्ड चार्जर से चार्ज यह बैटरी 5 घंटे और फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर 1.5 घंटे में चार्ज होती है। 

कंपनी का दावा है कि ये बाइक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। इसमें बैटरी सेफ्टी, थर्मल और बैटरी मैनेजमेंट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। कंपनी का दावा है कि बाइक को फुल चार्ज होने में महज 16 रुपए की इलेक्ट्रिसिटी का खर्च आएगा। 

मोटर और पावर
देखने में यह बाइक जितनी स्टाइलिश है उतनी दमदार भी है। इस बाइक में कंपनी ने एयर-कूल्ड मोटर का इस्तेमाल किया गया है, कंपनी का दावा है कि 2250 आरपीएम पर 25kw(33.5 hp) का अधिकतम आउटपुट और 90 nm का टॉर्क प्रदान करती है। इसके अलावा महज 2.9 सेकेंड में ही ये बाइक 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। 

इस बाइक में कंपनी ने तीन ड्राइविंग मोड्स Eco, Sport और Insane दिए हैं। बाइक में ब्रेकिंग के तौर पर डुअल चैनल एबीसी सिस्टम मिलेगा। बाइक 3G और 2G kr की एटीई कनेक्टिविटी के साथ आएगी। 

Created On :   18 Nov 2019 4:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story