दीवार को तोड़ते हुए रसोई में जा घुसा अनियंत्रित ट्रक , बाल-बाल बची किशोरी

Uncontrolled truck breaks the wall and enter the kitchen
दीवार को तोड़ते हुए रसोई में जा घुसा अनियंत्रित ट्रक , बाल-बाल बची किशोरी
दीवार को तोड़ते हुए रसोई में जा घुसा अनियंत्रित ट्रक , बाल-बाल बची किशोरी

डिजिटल डेस्क,शहडोल। समीपी ग्राम मेढ़की में उस समय बड़ा हादसा होते-होते बच गया, जब एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने घर की दीवार तोड़कर रसोई तक जा घुसा। रसोई में चाय बना रही 17 वर्षीय किशोरी बाल-बाल बच गई, लेकिन ट्रक चालक व क्लीनर घायल हो गए, जिन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार पाली थानांतर्गत मेढ़की निवासी रफीसुन्निसां का मकान सड़क किनारे बना हुआ है। सुबह घर के लोग दैनिक कार्य में व्यस्त थे। सड़क की ओर लगे कमरे में बेटी फिजां रसोई में चाय बना रही थी। उसी समय तेज धमाके के साथ दीवार धराशायी हो गई। घर के लोग समझ ही नहीं पाए कि क्या हो गया। बाद में देखा कि एक ट्रक की ठोकर से ऐसा हुआ है। ट्रक क्रक्रमांक एमपी 18 जीए 2729 बड़वाही से शहडोल की ओर आ रहा था। सुबह 7 बजे चालक ने नियंत्रण खो दिया और घर से जा टकराया। हादसे में पूरा घर ही हिल गया। गिरे दीवार के मलबे में फिजा फंस गई थी, लेकिन उसे खरोंच तक नहीं आई। वहीं ट्रक चालक व क्लीनर को घायलावस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।
 

25 हजार हाई वोल्टज वाला ओएचई वायर काट लेे गए चोर
25 हजार वोल्ट के करंट से भी चोरों को कोई डर नहीं लगता है। रेलवे की ओएचई (पटरियों के ऊपर लगा तार) लाइन से 2 फरवरी की रात को चोर करीब 216 मीटर वायर काट ले गए। यह चोरी नौरोजाबाद से एसईसीएल साइडिंग लाइन वाले रूट पर की गई। दो दिन पहले ही संयुक्त कार्रवाई करते हुए नौरोजाबाद पुलिस और आरपीएफ शहडोल ने चोरों को पकड़ लिया है। उनके कब्जे से चोरी गया तार भी बरामद हो गया है। आरपीएम इंस्पेक्टर रामलाल यादव ने बताया कि चोर 216 मीटर कॉपर वायर काट कर ले गए थे। 7 फरवरी को नौरोजाबाद थाने में धारा 379 के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई थी। मुखबिर ने पुलिस को बताया कि चोरी का सरगना झिरिया टोला पाली निवासी बैसाखू अगरिया है। पुलिस ने जब इसके अड्डे पर दबिश दी तो बैसाखू तो नहीं मिला, लेकिन उसके दो साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में दोनों ने वायर चोरी की बात कबूल ली। दोनों ने वायर के टुकड़े करने के बाद झाडिय़ों में छिपा दिया था। पुलिस ने इनके पास से 94 किलो वायर बरामद कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम लल्लू उर्फ चैतू बैगा उम्र 32 वर्ष और विजय सिंह उम्र 32 वर्ष दोनों निवासी चंगेरा बंधवाटोला। सरगना बैसाखू की तलाश की जा रही है।

 

Created On :   20 Feb 2019 7:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story