कांग्रेस परिवार एक करप्शन फैमिली पैक : स्मृति ईरानी

Union minister Smriti Irani said Priyanka Gandhi name also involved in land scam 
कांग्रेस परिवार एक करप्शन फैमिली पैक : स्मृति ईरानी
कांग्रेस परिवार एक करप्शन फैमिली पैक : स्मृति ईरानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। स्मृति ईरानी ने गांधी-वाड्रा परिवार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। इस दौरान ईरानी ने कांग्रेस परिवार को एक करप्शन फैमिली पैक वाली फैमिली बताया है। उन्होंने ये भी कहा है कि, जमीन घोटाले में प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल है।
 


मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमीन घोटाले की बात करते हुए स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, जो दस्तावेज पब्लिक के सामने आए हैं, उससे साफ है कि यूपीए के दौर में एक पेट्रोलियम और रक्षा सौदे की जांच में संजय भंडारी और राहुल गांधी के तार जुड़े हुए हैं। जमीन के सौदे से सामने आया कि, यह मामला रॉबर्ट वाड्रा से भी जुड़ा है।

जमीन घोटाले में राहुल गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और श्रीमती वाड्रा का नाम भी शामिल है। ईरानी ने कहा, जीजाजी (रॉबर्ट वाड्रा) के साथ साले साहब (राहुल गांधी) भी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर फैमिली पैकेज भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। स्मृति ईरानी ने कहा, गांधी परिवार ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। एचएल पाहवा नाम के शख्स के यहां पर ईडी की रेड में राहुल गांधी के नाम के दस्तावेज पाए गए हैं। इन दस्तावेजों से सामने आया है कि हरियाणा में जमीन खरीदी। इस रिपोर्ट में श्रीमती वाड्रा का भी जिक्र है।

 


स्मृति ईरानी ने कहा, पिछले 24 घंटे में कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं जो गांधी-वाड्रा परिवार के पारिवारिक भ्रष्टाचार को उजागर करते हैं। राहुल गांधी और हथियार कारोबारी संजय भंडारी के बीच रिश्ता साबित हो गया है। संजय भंडारी के रॉबर्ट वाड्रा के साथ करीबी रिश्ते भी जांच के घेरे में हैं। भंडारी ने यूपीए शासन के दौरान भी कई रक्षा सौदों में हिस्सा लिया। सीसी थांपी और एचएल पाहवा के बीच 54 करोड़ की कड़ी का खुलासा भी हुआ है। यूपीए शासन के दौरान सीसी थांपी का नाम न सिर्फ पेट्रोल सौदों बल्कि दिल्ली में हुए 280 करोड़ के जमीन सौदे से जुड़े वित्तीय अनियमितताओं में भी सामने आया। थांपी और भंडारी के बीच रिश्ता भी सबको पता है।
 

Created On :   13 March 2019 9:17 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story