उन्नाव गैंगरेप: यूपी सरकार ने वापस ली आरोपी विधायक की 'Y' कैटेगरी सुरक्षा

Unnao gangrape case Kuldeep Sengar y category security withdrawn
उन्नाव गैंगरेप: यूपी सरकार ने वापस ली आरोपी विधायक की 'Y' कैटेगरी सुरक्षा
उन्नाव गैंगरेप: यूपी सरकार ने वापस ली आरोपी विधायक की 'Y' कैटेगरी सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, उन्नाव। यूपी सरकार ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की Y कैटेगरी की सुरक्षा वापस ले ली है। उन्नाव में नाबालिग लड़की से गैंगरेप मामले में कुलदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी विधायक का भाई भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। विधायक के घर के बाहर लगे सुरक्षा गार्डों को हटा लिया गया है। कुलदीप सिंह सेंगर पर पीड़ित महिला के पिता की मौत का भी आरोप है। सपा सरकार में सेंगर को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी, इसमें एक एचसीपी व तीन सिपाही उसके आवास और तीन सिपाही अंगरक्षक के रूप में तैनात किए गए थे।

 

सीबीआई कर रही मामले की जांच

सपा से बीजेपी में शामिल होने के बाद उनकी सुरक्षा वापस लेने की अटकलें लगाई जा रही थी। बीजेपी सरकार बनने से शासन ने सुरक्षा में कोई कटौती नहीं की। 8 अप्रैल को किशोरी द्वारा मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह की कोशिश की थी, जिसके बाद जेल में बंद पीड़िता की पिता की मौत भी हो गई। विधायक पर पॉक्सो एक्ट सहित कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

 

पूछताछ जारी

सीबीआई पीड़िता की मां और चाचा से भी लगातार पूछताछ कर रही है। गुरुवार को भी सीबीआई ने पीड़िता और उसकी मां व चाचा से लंबी पूछताछ की है। सीबीआई ने पीड़िता के पिता की मौत मामले में आरोपी विधायक के भाई अतुल और अन्य आरोपियों से भी पूछताछ की है। इस मामले में सीबीआई पीड़िता और आरोपी विधायक को भी आमने-सामने कर पूछताछ कर सकती है। इससे पहले बुधवार को सीबीआई पीड़िता कुलदीप सेंगर के घर लेकर गई थी।  

 

वहीं विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने नारको टेस्ट करवाए जाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को मौखिक रूप से हामी भर दी है। हालांकि, सीबीआई के अधिकारियों ने इस संबंध में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। बताया जा रहा है कि जल्द विधायक के वकील की तरफ से इसमें लिखित सहमति देने की औपचारिकता पूरी की जाएगी।

Created On :   20 April 2018 6:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story