उत्तराखंड: BJP विधायक की दबंगई, दलित महिलाओं को डंडे से पीटा

Uttarakhand BJP MLA Rajkumar Thukral Beaten Dalit Women on road
उत्तराखंड: BJP विधायक की दबंगई, दलित महिलाओं को डंडे से पीटा
उत्तराखंड: BJP विधायक की दबंगई, दलित महिलाओं को डंडे से पीटा

डिजिटल डेस्क, उत्तरकाशी। उत्तराखंड में बीजेपी विधायक राजकुमार ठकराल पर एक बार फिर से मारपीट के आरोप लगे हैं। इस बार मामला किसी कोतवाली का नहीं बल्कि उनके घर के बाहर का है। विधायक पर आरोप है कि एक किशोर और किशोरी के घर से भागने के बाद हुई पंचायत में विधायक ने किशोर की मां और बहनों से से जमकर मारपीट की। बता दें कि महिला दलित है, विधायक ने महिला की डंडे से पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही इस मामले में मुख्यमंत्री ने एसएसपी से रिपोर्ट भी मांगी है। 

 

जानकारी के अनुसार, ट्रांजिट कैंप, शिवनगर निवासी एक व्यक्ति की 15 साल की बेटी बीते दिनों लापता हो गई थी। इस मामले में उसने इंदिरा कालोनी निवासी एक नाबालिग पर उसकी बेटी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने की तहरीर पुलिस को दी। साथ ही किशोर के पिता, मां और बहनों पर भी उसका साथ देने का आरोप लगाया था। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। साथ ही दोनों की तलाश शुरू कर दी थी।

 

 

 

मामला सुलझाने के बजाय विधायक ने मारपीट

किशोर के पिता रामकिशोर उर्फ श्याम ने बताया कि उन्होंने जैसे-तैसे दोनों को शुक्रवार दोपहर घर बुला लिया था। इसके बाद वे लोग पंचायत के लिए विधायक राजकुमार ठुकराल के घर चले गए। जहां आपसी सहमति न होने पर दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। रामकिशोर उर्फ श्याम का आरोप है कि पंचायत में विधायक राजकुमार ठुकराल समेत कुछ बीजेपी नेताओं ने उनके नाबालिग पुत्र से मारपीट कर दी। जब बीच बचाव को उनकी पत्नी माला देवी पुत्री पूजा, सोनम और आरती गई तो उनसे भी विधायक राजकुमार ठुकराल ने गाली-गलौज कर मारपीट की। 

मारपीट का वीडियो वायरल

शनिवार को विधायक राजकुमार ठुकराल की किशोर के बहनों और परिजनों से मारपीट का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो वायरल होते ही शहर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया। मामला मुख्यमंत्री तक पहुंचा तो उन्होंने भी एसएसपी डॉ.सदानंद दाते से रिपोर्ट मांगी है। विधायक ठुकराल का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप झूठे हैं। कुछ दिन पहले एक किशोरी को लेकर इंदिरा कालोनी निवासी युवक भाग गया था। इस मामले में ट्रांजिट कैंप थाने में भी मुकदमा दर्ज है।

 

 

विधायक सहित 3 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

वहीं विपक्ष इस मामले को लेकर हमलावर हो गया है। शनिवार को इंद्रा कालोनी गली नंबर चार में रहने वाले रामकिशोर उर्फ श्याम ने तहरीर देकर कहा है कि वह अपनी पत्नी माला देवी, दो बेटियों पूजा, सोनम और बेटे अमित के साथ बीते नौ मार्च की शाम एक मामले को पंचायत में निपटाने के लिए विधायक राजकुमार ठुकराल के घर गए थे। वहां पर दो भाजपा नेता पहले से मौजूद थे। आरोप है कि पंचायत में किसी बात को लेकर विधायक और दो अन्य नेताओं ने माला, पूजा, सोनम और अमित से गालीगलौज कर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल शुरू कर दिया। 

 

पीड़ित परिवार ने पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराने और विधायक सहित तीन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इधर, माला देवी, पूजा और सोनम ने पूरे वाक्ये की जानकारी देते हुए कहा कि मारपीट में उनको चोटें आई हैं। उनके मन में घटना के बाद से ही दहशत है।

Created On :   11 March 2018 4:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story