उत्तराखंड: यूपी के सीएम उत्तराखंड दौरे पर, पर्यटक आवास गृह का किया भूमिपूजन

उत्तराखंड: यूपी के सीएम उत्तराखंड दौरे पर, पर्यटक आवास गृह का किया भूमिपूजन

डिजिटल डेस्क, हरिद्वार। उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम हरिद्वार पहुंचे। जिसके बाद सोमवार सुबह सीएम योगी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ हर की पौड़ी में पूजा अर्चना की। इस दौरान कई पुरोहितों के सान्निध्य में योगी ने गंगा मैया का दूध से अभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने गंगा की स्वस्छता की शपथ भी ली।

 

 


उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का किया भूमिपूजन 

गंगा पूजन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में अलकनंदा होटल के समीप 100 कमरों वाले उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह की आधारशिला रखी। उत्तर प्रदेश के स्वामित्व वाले अलकनंदा होटल को फरवरी में उत्तराखंड को सौंपा गया था। इस दौरान भूमि पूजन कार्यक्रम में योग गुरु बाबा रामदेव, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी उपस्थित थे।

 

 


होगी औपचारिक बैठक 

इसके बाद दोनों नेताओं के बीच औपचारिक बैठक होनी है। आपको बता दें कि उत्तारखंड का हरिद्वार ऐसा जिला है जहां परिसंपत्तियों को लेकर सर्वाधिक मामले लंबित हैं। जिसको लेकर दोनों प्रदेशों के सीएम की मुलाकात को खास माना जा रहा है।

इन मसलों पर हो सकती है चर्चा

पंतद्वीप पार्किंग के ठेके को लेकर चल रहा विवाद
वीआईपी घाट के नामकरण को लेकर चल रहा मामला
कुंभ मेला क्षेत्र का मामला भी अभी अधर में

मंत्री मदन कौशिक ने की पत्रकारों से चर्चा

उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने इस दौरान पत्रकारों से चर्चा भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्री पहली बार हरिद्वार में एक साथ हैं। यह हरिद्वार के लिए ऐतिहासिक पल है। इसमें कोई कमी न रह जाए। इसका पूरा ख्याल रखा गया है। इस मुलाकात को यादगार बनाना उत्तराखंड सरकार की प्राथमिकता थी। जिसे उसने भलीभांति पूरा किया है। उन्होंने कहा इस मुलाकात से दोनों प्रदेशों के विकास को नई गति मिलेगी। 

Created On :   28 May 2018 6:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story