नागपुर के VCA स्टेडियम से हटाई गई पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें

Vidarbha cricket associations stadium remove photographs of pakistani cricketers
नागपुर के VCA स्टेडियम से हटाई गई पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें
नागपुर के VCA स्टेडियम से हटाई गई पाक क्रिकेटरों की तस्वीरें

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  पुलवामा में हुए आतंकी हमले का पूरे देश भर में विरोध जारी है। विदर्भ क्रिकेट संघ ने पुलवामा में हुए आतंकी हमलों का विरोध करते हुए पाकिस्तान के खिलाड़ियों की फोटो को हटवा दी है।  VCA के अध्यक्ष अधिवक्ता आनंद जयस्वाल ने कहा कि, हम हमले का कड़ा विरोध करते हैं। अपना विरोध दर्ज करने के लिए  VCA ने यह कदम उठाया है।VCA के जामठा स्टेडियम में पाक के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान, पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद, वसीम अकरम, हनीफ मोहम्मद, सरफराज नवाज की फोटो लगी हुई थी क्रिकेट संघ ने घटना का विरोध जताते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों की फोटो हटाने का निर्णय एकमत से लिया।  

इन स्थानों से भी हटाई गई तस्वीरें

उल्लेखनीय है कि देश भर के क्रिकेट एसोसिएशन ने  पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले  का विरोध करते हुए स्टेडियम से पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों की फोटो हटवाना शुरू कर दिया  है।  कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (KSCA) और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (HPCA) ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों को पहले ही हटा दिया है। कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने चिन्नास्वामी स्टेडियम और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (HPCA) ने धर्मसाला स्टेडियम से पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटाया है।   एसोसिएशन ने घटना के लिए पाकिस्तान की भर्त्सना करते हुए एकमत से यह निर्णय लिया है।

इसी तरह आतंकवादी हमले के विरोध में CCI के बाद पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) ने मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम के अंदर लगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों को हटा दिया है। PCA के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने बताया कि, PCA ने देश के साथ एकजुटता दिखाने और पाकिस्तान के खिलाफ अपना गुस्सा दिखाने के लिए यह फैसला किया है।   त्यागी ने बताया कि, स्टेडियम के अंदर करीब 14-15 तस्वीरों को हटाया गया है। इनमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान, वसीम अकरम, जावेद मियांदाद और शाहिद अफरीदी जैसे खिलाड़ी हैं। त्यागी ने कहा कुछ तस्वीरें क्लब हाउस तो कुछ स्टेडियम के अंदर कॉरिडोर में और कुछ गैलरी में लगी हुई थीं। 

Created On :   20 Feb 2019 7:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story