जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
1.3k
1
0

भारत-पाक वर्ल्डकप मैच पर बोले कोहली- हम देश के साथ खड़े हैं

Highlights

डिजिटल डेस्क, विशाखापतनम। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद वर्ल्डकप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने की अटकलों पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सरकार के निर्णय का सम्मान करने की बात कही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार से शुरू हो रहे टी-20 सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। कोहली ने कहा कि सरकार और BCCI का जो फैसला होगा टीम उसे मानने को तैयार है। बता दें कि भारत-पाक के बीच 16 जून को ICC वर्ल्ड कप मैच होना है।

कोहली ने कहा, 'इस मामल में टीम का रुख साफ है और हम देश के साथ खड़े हैं। सरकार जो फैसला लेगी वह हमारे हित में होगा और हमें उसका पूरा सम्मान करना चाहिए। यह पूरी तरह से हमारा निर्णय है। आतंकी हमले की घटना दुखद है। हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के प्रति मेरी और पूरी टीम की तरफ से संवेदनाए हैं। इस घटना को लेकर भारतीय टीम वास्तव में हैरान और दुखी है और इसकी निंदा करती है।'

इससे पहले भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी अपने विचार रखे थे। शास्त्री ने कहा था कि 'BCCI और सरकार हमसे बेहतर जानती है। उन्हें पता है कि कब और क्या निर्णय लेना है। अगर सरकार कहती है कि यह मामला गंभीर है और हमें नहीं खेलना है, तो हम नहीं खेलेंगे।' वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले तेंदुलकर ने कहा था कि भारत ने वर्ल्डकप में हमेशा पाक पर जीत हासिल की है। तेंदुलकर ने कहा कि भारत के न खेलने पर अगर पाक टीम को आसानी से 2 पॉइंट मिल जाते हैं, तो उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगेगा।

तेंदुलकर ने कहा कि अभी तक वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान 6 बार आमने सामने आए हैं। इन सभी मैचों में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है। अगर भारत, पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलता है तो इससे भारत को दो अंक नुकसान हो सकता है। वहीं इसका फायदा पाकिस्तान को मिल सकता है क्योंकि उसे बैठे बिठाए दो अंक मिल जाएंगे। वहीं लिटिल मास्टर सुनिल गावस्कर ने भी भारत के पाक के साथ न खेलने को लेकर BCCI की आलोचना की थी। गावस्कर ने कहा था कि अगर भारत नहीं खेलता है, तो यह भारत की हार होगी।

बता दें कि पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाक द्वारा संरक्षित जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद BCCI द्वारा वर्ल्डकप में पाक के साथ न खेलने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं। शुक्रवार को BCCI और COA के बीच ICC वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर मीटिंग भी हुई थी। हालांकि COA ने इसपर कोई फैसला नहीं लेते हुए इसका फैसला सरकार पर छोड़ दिया है। इस दौरान BCCI ने ICC को एक पत्र भी लिखा। इसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी।

30 मई से शुरू हो रहे ICC वर्ल्डकप में भारत और इंग्लैंड को ट्रॉफी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस बार वर्ल्डकप राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर खेला जाएगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से 16 जून को भिड़ेंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के साथ न खेलने पर ICC, BCCI को बैन भी कर सकती है। भारत का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका से होगा।