जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स IPL धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
4k
0
0

ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हारने के बाद कोहली बोले- टीम में बस एक जगह खाली

Highlights

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज को 3-2 से जीत लिया है। पहला दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने गजब की वापसी करते हुए बाकी बचे तीनों मैच में भारत को करारी शिकस्त दी। सीरीज हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सफाई पेश करते हुए कहा कि हमने अंतिम तीन मैचों में नए खिलाड़ियों को मौका देने का सोचा था। कोहली ने कहा कि वर्ल्डकप के लिए चुनी जाने वाली टीम डिसाइड कर ली गई है और इसमें केवल एक जगह खाली है। 

कोहली ने कहा, मेरे हिसाब से 273 एक आसान टारगेट था। हमने बॉलिंग में 15-20 रन ज्यादा दिए। एक या दो ओवर खेल में काफी परिवर्तन ला सकते हैं। इस सीरीज में अगर आप ऑस्ट्रेलिया को देखें, तो उनके अंदर सीरीज जीतने के लिए हमसे अधिक जुनून दिखा। सही मायनों में वह जीत के हकदार थे। पिछले तीन मैचों में उन्होंने दबाव में हमसे बेहतर खेल दिखाया। हम इस सीरीज में हार का कोई बहाना नहीं बनाना चाहते। हमें अपनी क्षमताओं के अनुरूप प्रदर्शन करना होगा। 

कोहली ने कहा, पिछले कुछ महीनों में हमने जो क्रिकेट खेला है, उस पर हमें गर्व है। दोनों टीमें ने अच्छा खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया अंतिम तीन मैच में हमसे बेहतर खेले और सीरीज जीत लिया। खिलाड़ियों को वर्ल्डकप से पहले अपने-अपने रोल को समझने की जरूरत है। लोगों को उनसे उम्मीद है कि वह फील्ड पर खड़े रहें और मैच जीताएं। पिछले तीन मैचों में हमने कुछ खिलाड़ियों को मौका दिया, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है। आपको वर्ल्डकप के लिए किसी प्रेरणा की आवश्यकता नहीं है। मुझे लगता है कि वर्ल्डकप काफी मजेदार रहने वाला है। सभी टीमें टूर्नामेंट का आनंद लेंगी। हम भी वर्ल्डकप में अच्छा करना चाहते हैं।