सोशल मीडिया पर जारी आंदोलन में हमें अपनी भूमिका समझना जरूरी- बोमन ईरानी

We must understand our role in social media agitation: Boman Irani
सोशल मीडिया पर जारी आंदोलन में हमें अपनी भूमिका समझना जरूरी- बोमन ईरानी
सोशल मीडिया पर जारी आंदोलन में हमें अपनी भूमिका समझना जरूरी- बोमन ईरानी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। फिल्म एक्टर बोमन ईरानी ने कहा है कि लोकतंत्र की खूबसूरती इस बात में है कि यहां सबको अपने विचार रखने के अधिकार है। हर किसी के विचारों में नकारात्मकता खोजने की वृत्ति गलत है। बीते दिनों अभिनेता नसीरुद्दीन शाह द्वारा देश के वातावरण पर दिए गए इंटरव्यू और उस पर उठे विवाद पर ईरानी ने अपनी प्रतिक्रिया दी। वे रायसोनी समूह द्वारा आयोजित "राष्ट्रीय छात्र संसद" के उद्गाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। उन्होंने प्रसार माध्यमों से चर्चा के दौरान यह बात कही।

जीवन संघर्षों से भरा रहा
ईरानी ने कहा कि यदि कोई विपरीत विचार रखता हो, कुछ मुद्दों पर उसकी राय नकारात्मक हो, तो उसका यह उद्देश्य होता है कि इससे कोई सकारात्मक बदलाव हो सके। उसका मूल उद्देश्य समाज में सकारात्मकता देना होता है। आज सोशल मीडिया पर एक आंदोलन शुरू है। ऐसे में हर किसी को अपनी भूमिका समझना जरूरी है। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जीवन में यदि सफलता प्राप्त करनी है, तो अपने ध्येय के प्रति एकनिष्ठ रहना जरूरी है। सफल होने के बाद भी कंफर्ट जोन में न रहें। जीवन संघर्षों से भरा है, हार न मानते हुए अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में लगे रहें।

शब्दों पर बंधन, लोकतंत्र के लिए खतरा : अवस्थी
कार्यक्रम में विशेष अतिथि वरिष्ठ पत्रकार मनीष अवस्थी ने कहा कि मौजूदा समय में चुनावी बिगुल बजने के पहले ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दु:खद है कि इसमें भाषा का दर्जा गिर गया है, जो अत्यंत चिंताजनक है। आज कोई हमें आश्वासन के मोहजाल में फंसाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हम जागरूक लोग हैं। हमें देश का विचार करके फैसला लेने की जरूरत है। तटस्थ रूप से विश्लेषण करके सोशल मीडिया पर ब्रांडिंग करने वाले नेताओं को परखें। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों पर ध्यान दें, तो दिखता है कि लोकतंत्र खतरे में है। कार्यक्रम में सांसद भूपेंद्र यादव ने भी अपने विचार रखे। इस दौरान पूर्व सांसद अजय संचेती की भी उपस्थिति थी। कार्यक्रम की प्रस्तावना रायसोनी समूह के अध्यक्ष सुनील रायसोनी ने रखी। आभार प्रदर्शन श्वेता शेलगांवकर ने किया। 

Created On :   19 Jan 2019 11:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story