तौल में गड़बड़ी कर किया जा रहा था घोटाला, भाजपा नेता के पुत्र का धर्मकांटा सील

Weight of BJP leaders son sealed after finding fraud in weighing
तौल में गड़बड़ी कर किया जा रहा था घोटाला, भाजपा नेता के पुत्र का धर्मकांटा सील
तौल में गड़बड़ी कर किया जा रहा था घोटाला, भाजपा नेता के पुत्र का धर्मकांटा सील

डिजिटल डेस्क, कटनी। मां के नाम पर थी गोदाम और धर्मकांटा था बेटे का, बस फिर क्या गोदाम से कम चावल दिया जाता और कांटे पर उसे पूरा बता दिया जाता। इस तरह वर्षो से यह घोटाला किया जा रहा था। सार्वजनिक वितरण प्रणाली की उचित मूल्य दुकानों को सप्लाई होने वाले चावलके तौल में गड़बड़ी सामने आने पर नापतौल विभाग ने भाजपा नेता के पुत्र का धर्मकांटा सील कर दिया है। नाप तौल विभाग एवं मप्र वेयर हाउसिंग लाजिस्टिक कार्पोरेशन द्वारा की गई जांच में एक ट्रक में एक क्विंटल 20 किलोग्राम चावल कम निकलने पर तौल कांटा सील किया गया।

ट्रांसपोर्टर की शिकायत पर हुई जांच
पीडीएस के चावल का परिवहन करने वाले ट्रांसपोर्टर राहुल सलूजा ने मप्र वेयर हाउसिंग लाजिस्टिक कार्पोरेशन के प्रबंधक से इस आशय की शिकायत की थी कि पिपरौंध स्थित मां ईश्वरा वेयर हाउस से चावल का उठाव करने पर उसकी तौल उसी परिसर में स्थित आप जी द धर्मकांटा में कराए जाने पर चावल का वजन कम निकल रहा है। इस शिकायत की जांच के लिए वेयर हाउसिंग लाजिस्टिक कार्पोरेशन के प्रबंधक ने नाप तौल विभाग को पत्र लिखा। जिस नापतौल निरीक्षक ललिता पटेल ने गुरुवार को धर्मकांटा की जांच की तो एक ट्रक में एक क्विंटल 20 किलोग्राम चावल कम निकला।

पत्नी के नाम गोदाम, बेटा का धर्मकांटा
मप्र वेयर हाउसिंग लाजिस्टिक कार्पोरेशन के प्रबंधक ने बताया कि समर्थन मूल्य पर खरीदी गई धान की मिलिंग करने के बाद चावल का भंडारण पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष चमनलाल आनंद की पत्नी कैलाशरानी आनंद के गोदाम मां ईश्वरा वेयर हाउस में किया जाता है। इसी गोदाम से उचित मूल्य दुकानों को वितरण के लिए चावल ट्रांसपोर्टर को दिया जाता है। वेयर हाउस परिसर में स्थित आप जी द धर्मकांटा भाजपा नेता के पुत्र के नाम है। बताया गया है कि पीडीएस दुकानों में सप्लाई के दौरान चावल की मात्रा कम निकलने पर ट्रांसपोर्टर ने दूसरे धर्मकांटा में तौल कराई। कम वजन की पुष्टि होने पर वेयर हाउसिंग लाजिस्टिक कार्पोरेशन के प्रबंधक से शिकायत की गई।

इनका कहना है
ट्रांसपोर्टर से शिकायत के बाद भाजपा नेता चमनलाल आनंद के पुत्र के आपजी द धर्मकांटा की नाप तौल विभाग से जांच कराई गई। नापतौल निरीक्षण ललिता पटेल द्वारा की गई जांच में एक ट्रक में एक क्विंटल 20 किलोग्राम वजन का अंतर पाया गया। जिस पर नाप तौल विभाग ने धर्मकांटा को सील कर दिया है।
- आर.के.शुक्ला, प्रबंधक वेयर हाउसिंग लाजिस्टिक कार्पोरेशन

 

Created On :   22 Feb 2019 11:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story