पुलवामा अटैक देश विदेश कुंभ 2019 मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
2.9k
0
0

Weightlifting: चोट से उभरी चानू, EGAT कप में जीता गोल्ड

Highlights

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड चैंपियन भारतीय महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने गुरुवार को थाईलैंड में हो रहे ईजीएटी कप में गोल्ड मेडल जीता है। चानू ने कमर में लगी चोट के कारण 6 महीने बाद वेटलिफ्टिंग में वापसी की है। चानू ने इस सिल्वर लेवल ओलिंपिक क्वालिफाइंग इवेंट के 48KG वेट कैटेगरी में 192KG भार उठाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। चानू के लिए इस प्रतियोगिता के अंक टोक्‍यो 2020 ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिहाज से अहम साबित हो सकते हैं। 

चानू ने स्नैच में 82 KG, जबकि क्लीन एंड जर्क में 110 KG वजन उठाकर टॉप पोजीशन हासिल की। जापान की मियाके हिरोमी (183 KG) को सिल्वर और पापुआ न्यू गिनी की लोआ डिका (179 KG) ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। चोट के कारण चानू पिछले साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं ले पाई थीं। वर्ल्ड चैंपियनशिप गोल्ड लेवल ओलिंपिक क्वालिफाइंग इवेंट था। चानू जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में भी नहीं खेल पाई थीं। चानू ने पिछले साल गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीता था। 24 साल की चानू ने गोल्‍ड कोस्‍ट में हुए कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में हर लिफ्ट पर रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्‍ड मेडल जीता था। उन्‍होंने स्‍नैच में 86 किग्रा और क्‍लीन एंड जर्क में 110 किग्रा वजन उठाया था। यह कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स का रिकॉर्ड भी था।