भाजपा को लाभ पहुंचाने वाले कथित वाट्सएप चैट मामले में एक गिरफ्तार, डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल की हो रही जांच

Whatsapp chat case of collector and deputy collector of Shahdol
भाजपा को लाभ पहुंचाने वाले कथित वाट्सएप चैट मामले में एक गिरफ्तार, डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल की हो रही जांच
भाजपा को लाभ पहुंचाने वाले कथित वाट्सएप चैट मामले में एक गिरफ्तार, डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल की हो रही जांच

डिजिटल डेस्क, शहडोल। विधानसभा चुनाव में भाजपा को लाभ पहुंचाने वाले कथित तौर पर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के बीच के कथित वॉट्सएप चैट वायरल मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है । उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में उसने कुछ और लोगों के नाम बताए हैं, उनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगातार छापे मार रही हैं। वहीं डिप्टी कलेक्टर के मोबाइल को जांच के लिए फॉरेंसिक स्टेट साइबर सेल भोपाल भेजा गया है। अभी तक की जांच के मुताबिक यह पूरा मामला बाहरी लोगों द्वारा ही रचा गया था ।

पुलिस अधीक्षक कुमार सौरभ ने बताया कि वॉट्सएप चैट के स्क्रीन शॉट के साथ-साथ कुछ वॉइस कॉल भी वायरल किए गए थे। वॉइस कॉल वायरल करने के मामले में एक संदेही को उठाया गया था। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे अभी भी पूछताछ की जा रही है।

रीवा से उठाया था पूछताछ के लिए
बताया जाता है कि आरोपी को रीवा से पकड़ा गया था। उसे पूछताछ के लिए यहां लाया गया था, संदेह सही साबित होने पर गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने दो-तीन लोगों के नाम और बताए हैं। वे सभी भी शहडोल के बाहर के रहने वाले हैं। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस को अन्य आरोपियों के सुराग भी मिल गए हैं, उन सभी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

स्टेट साइबल सेल भेजा मोबाइल
एसपी कुमार सौरभ ने यह भी बताया कि वॉट्सएप चैट की सच्चाई के बारे में अभी जांच की जा रही है। फिलहाल मोबाइल राज्य स्तरीय फॉरेंसिक साइबर सेल के पास है। वहां से मोबाइल डाटा आदि की जांच की जा रही है। डाटा रिकवरी की जानकारी अभी हमारे पास नहीं आई है। वहां से जानकारी आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। डाटा रिकवर होने के बाद ही वॉट्सएप चैट स्क्रीन शॉट की सच्चाई सामने आएगी।

यह है पूरा मामला
गौरतलब है कि पिछले दिनों वॉट्सएप चैट का एक स्क्रीन शॉट वायरल हुआ था। इस कथित चैट के अनुसार शहडोल कलेक्टर अपनी डिप्टी कलेक्टर को विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को हराने और भाजपा को जिताने के लिए कह रही हैं। इस मैसेज को लेकर डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ  आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।

 

Created On :   29 Jan 2019 7:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story