वीडियो: जब पत्नी ने शहीद मेजर से कहा- I Love you, आखिरी सांस तक प्यार करूंगी

वीडियो: जब पत्नी ने शहीद मेजर से कहा- I Love you, आखिरी सांस तक प्यार करूंगी
हाईलाइट
  • उनके पार्थिव शरीर को हरिद्वार में गंगा नदी के किनारे पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।
  • पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए।
  • शहीद होने वाले जवानों में मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल भी हैं।

डिजिटल डेस्क, देहरादून। पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए। शहीद होने वाले जवानों में मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल भी हैं, जिनके पार्थिव शरीर को हरिद्वार में गंगा नदी के किनारे पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान मेजर की पत्नी निकिता कौल ने उनके ताबूत के बगल में खड़े होकर उन्हें फ्लाइंग किस दी और I Love You भी बोला। मंगलवार को इस दृश्य को देखकर वहां मौजूद सभी लोगों की आंखे नम हो गई। इस दौरान मेजर की मां सरोज भी वहां मौजूद थीं। तिरंगे में लिपटे मेजर का शव सोमवार देर रात देहरादून स्थित घर लाया गया था।

 

 

निकिता और मेजर वीएस ढौंडियाल की शादी 10 महीने पहले हुई थी। निकिता की हिम्मत देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए। निकिता ने मेजर के ताबूत के बगल में खड़े होकर कहा, "मुझे आप पर गर्व है। हम सब आपको प्यार करते हैं। मगर आपका सबसे प्यार करने का ढ़ंग बिलकुल अलग है, क्योंकि आप उन लोगों के लिए अपना बलिदान दे दिया, जिनसे आप कभी मिले नहीं होंगे। आप बहुत बहादुर व्यक्ति हो। आपको अपने पति के रूप में पाकर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं आपको अपनी आखिरी सांस तक प्यार करूंगी। मैं अपना जीवन आप पर अर्पित करती हूं।"

निकिता बस यहीं तक नहीं रुकीं। थोड़ी देर सांस लेने के बाद उन्होंने कहा, "हां यह दुख की बात है कि आप जा रहे हैं, लेकिन मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे आसपास रहेंगे। मैं अपने परिवार, हमसे जुड़े लोग, किसी को भी टूटने नहीं दूंगी। मैं सभी को हिम्मत दूंगी और कहुंगी कि यह आदमी यहां मौजूद किसी भी व्यक्ति की तुलना में बड़ा और सम्मान लायक है। चलो इस आदमी को सलाम करते हैं। जय हिन्द।" इस दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी वहां मौजूद थे। मेजर वीएस ढौंडियाल को "शहीद ढौंडियाल अमर रहे" और "वंदे मातरम" की धुनों के साथ विदाई दी गई। 

बता दें कि पुलवामा से 14 किलोमीटर दूर पिन्गलान इलाके की एक इमारत में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। आतंकियों ने खुद को घिरता देख सेना पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना ने भी आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान देहरादून के रहने वाले मेजर ढौंडियाल भी मुठभेड़ में शहीद हो गए। मुठभेड़ में मेजर के अलावा तीन सैनिक और एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए।

Created On :   19 Feb 2019 5:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story