WI VS ENG 2nd Test: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

WI VS ENG 2nd Test: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, 2-0 से जीती सीरीज
हाईलाइट
  • तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज 2-0 से आगे
  • वेस्टइंडीज ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया
  • सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से सेंट लूसिया में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, एंटीगुआ। वेस्टइंडीज ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। एंटीगा के नॉर्थ साउंड मैदान में खेले गए मैच में इंग्लैंड को पहली पारी में 187 रन पर ऑलआउट करने के बाद वेस्टइंडीज टीम ने पहली पारी में 306 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में भी इंग्लैंड कुछ खास नहीं कर पाई और टीम 132 रन पर ही सिमट गई। इंग्लैंड की दूसरी पारी के अनुसार वेस्टइंडीज को मात्र 14 रन का ही लक्ष्य मिला। जिसे वेस्टइंडीज ने बिना कोई विकेट 2.1 ओवर में ही हासिल कर लिया और तीसरे ही दिन मैच जीत लिया। 

मैन ऑफ द मैच केमार रोच ने मैच में कुल 8 विकेट झटके। उन्होंने पहली पारी में 30 रन देकर 4 विकेट, जबकि दूसरी पारी में भी 52 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा जेसन होल्डर ने दूसरी पारी में 43 रन देकर 4 विकेट लिए। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 24 रन जोस बटलर ने बनाए। 

तीसरे दिन की शुरुआत वेस्टइंडीज ने 8 विकेट पर 291 रन से की और पूरी टीम 306 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद वेस्टइंडीज टीम के गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड की टीम एक बार फिर बेबस सी नजर आई और 42.1 ओवर में 132 रन पर ही सिमट गई। रोच और होल्डर के अलावा अल्जारी जोसेफ ने भी 2 विकेट लिए। क्रेग ब्रैथवेट और जॉन कैम्पबेल ने इंग्लैंड के दिए लक्ष्य को हासिल कर वेस्टइंडीज को 10 विकेट से जीत दिलाई। यह 1994 के बाद पहला अवसर है, जब कैरेबियाई टीम ने इंग्लैंड को लगातार टेस्ट मैचों में हराया। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से सेंट लूसिया में खेला जाएगा। 

मैच के बाद होल्डर ने कहा, हम जीत के लिए भूखे हैं यह टीम पिछले कुछ समय से एक साथ है ओर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। हमने पिछले साल का अंत जिस तरह से किया था वह निराशाजनक था और हर कोई चीजों को बदलने के लिए प्रतिबद्ध था। 

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच के बाद कहा, यह निराशाजनक है हमें फिर से करारी शिकस्त मिली और इसे पचा पाना बहुत मुश्किल है। गेंदबाजी में हमने कड़ी मेहनत की, लेकिन 200 से कम स्कोर बनाने पर आप जीत दर्ज नहीं कर सकते। 

Created On :   3 Feb 2019 6:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story