महिला और लड़की ने सिपाही पर लगाया झूठे दुष्कर्म का आरोप, सिपाही हुआ सस्पेंड

Women and girl accused a constable in a case  of rape,SP suspended constable
महिला और लड़की ने सिपाही पर लगाया झूठे दुष्कर्म का आरोप, सिपाही हुआ सस्पेंड
महिला और लड़की ने सिपाही पर लगाया झूठे दुष्कर्म का आरोप, सिपाही हुआ सस्पेंड

डिजिटल डेस्क ,जबलपुर । बीती रात सिविल लाइन थाने में एक 45 वर्षीय महिला अपनी 22 वर्षीय बेटी के साथ पहुँची और पुलिस लाइन में पदस्थ एक सिपाही पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए हँगामा शुरू कर दिया। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुँची। माँ का आरोप था कि उसकी बेटी के साथ सिपाही ने पुलिस लाइन स्थित सरकारी क्वार्टर में दुष्कर्म किया है। आनन-फानन में सिपाही को थाने बुलाया गया, सिपाही के साथ उसकी पत्नी और दो बेटियाँ थाने पहुँच गईं, जिसके बाद पता चला कि जो माँ-बेटी सिपाही पर आरोप लगा रहीं थीं, उन्हें सिपाही ने अपनी बेटियों की देख-रेख के लिए सरकारी क्वार्टर में रखा था। सिपाही और उसके परिवार ने माँ-बेटी के आरोप को झूठा बताते हुए उन पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया।
पुलिस ने माँ-बेटी के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला वे लोग नरसिंहपुर के तेंदूखेड़ा की रहने वाली हैं, जिन्होंने पूर्व में भी कई लोगों के छेड़छाड़ और दुराचार के प्रकरण दर्ज कराए हैं। सोमवार को दिन भर दोनों माँ-बेटी हँगामा करतीं रहीं। दूसरे दिन शाम सिपाही के साथ दोनों माँ-बेटी से एसपी अमित सिंह ने पूछताछ की, दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद सिपाही को इसलिए सस्पेंड कर दिया कि उसने बिना अनुमति या सूचना के सरकारी क्वार्टर में बाहरी लोगों को रखा था और माँ-बेटी का पुराना रिकॉर्ड देखने के बाद उनके खिलाफ भी जाँच के निर्देश दिए हैं।
महिला के कहने पर की थी मदद
सिविल लाइन थाने में अपने बयानों में सिपाही संतोष मिश्रा ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व थाने के आगे एक चाय की होटल में दोनों माँ-बेटी परेशान हालत में बैठीं हुईं थीं। दुकान संचालिका ने बताया कि दोनों रादुविवि के पास रहती थीं, लेकिन उन्हें किसी आरोप में वहाँ से निकाल दिया गया है, दोनों बेघर हैं और इन्हें मदद चाहिए। संतोष ने कहा कि उसकी दो बेटियाँ हैं, जो ताइक्वाडो की नेशनल चैम्पियन हैं। बेटियाँ ग्राउंड वर्क के साथ पढ़ाई के लिए पुलिस लाइन के क्वार्टर में रहती हैं। लिहाजा उसने मदद के लिहाज से माँ-बेटी को अपनी बेटियों की देख-रेख के साथ कामकाज के बदले पेमेंट देने की बात कहते हुए क्वार्टर में रहने के लिए कहा, जिसके बाद से दोनों वहाँ रह रहीं थीं, लेकिन चार-पाँच दिन पूर्व दोनों ने गलत आरोप लगाते हुए 20 लाख की डिमांड शुरू कर दी थी, जिसके कारण उसकी बेटियों ने ही दोनों को घर से निकाल दिया था। इसी वजह से दोनों झूठी शिकायतें करने थाने पहुँचीं हैं।
इनका कहना है
एक महिला और उसकी बेटी ने थाने पहुँचकर सिपाही पर दुष्कर्म के आरोप लगाए हैं, सिपाही और उसकी पत्नी-बेटियों ने भी माँ-बेटी पर ब्लैकमेलिंग का आवेदन दिया है। जाँच में पता चला कि आरोप लगाने वाली माँ-बेटी पूर्व में भी कई लोगों के खिलाफ छेड़छाड़ और दुराचार के आरोप लगा चुकीं हैं। लिहाजा विस्तृत जाँच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
-घनश्याम मर्सकोले, टीआई सिविल लाइन

 

Created On :   20 Feb 2019 7:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story