जनादेश 2019 देश विदेश मुख्य शहर राज्य राशिफल मनोरंजन बिज़नेस Gadgets ऑटोमोबाइल लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स धर्म अजब गजब वीडियो फोटोज रेसिपी ई-पेपर
6.3k
0
0

Xiaomi Mi 9 को मिला लेटेस्ट MIUI 10 अपडेट, जानें क्या है खास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 9 को एक बार फिर MIUI 10 अपडेट मिल रहा है। Xiaomi ने Mi 9 स्मार्टफोन के लिए लेटेस्ट MIUI V10.2.12.0.PFAEUXM की शिपिंग शुरू कर दी है। इस अपडेट से फोन के कैमरे की परफॉरमेंस पहले से काफी बेहतर हुई है। पिछले महीने लॉन्च किए इस अपडेट के बाद Xiaomi ने Mi 9 के लिए कई सारे कैमरा मोड पेश किए थे। Xiaomi ने Mi 9 के लिए AI आधारित मून मोड लॉन्च किया है। बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने अपने फ्लैगशिप फोन Xiaomi Mi 9, Mi 9 Transparent Edition और Mi 9 SE को चीन में एक साथ लॉन्च किए थे। 

स्पेसिफिकेशन्स
Xiaomi Mi 9  

शाओमी Mi 9 स्मार्टफोन में 6.39 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि वॉटरड्रॉप नॉच के साथ है। यह डिस्प्ले 2340 x 1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इस फोन में इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट दिया गया है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 20MP का फ्रंट Sony IMX586 कैमरा सेंसर दिया गया है। इसमें एआई ट्रिपल कैमरा जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं, यह 960 fps तक स्लो-मोशन विडियोज सपॉर्ट करेगा। कंपनी का दावा है कि कैमरा में सफायर ग्लास की प्रोटेशन के साथ आता है, जोकि स्क्रैच प्रूफ है।

रैम/ प्रोसेसर
इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है। जिसे 2.4Ghz पर क्लॉक किया गया है। फोन में गेमिंग एक्सपीरिएंस को पहले से बेहतर करने के लिए इस फोन में Adreno 640 GPU चिप लगी हुई है। यह चिप फोन में गेम लॉन्च होने साथ ही एक्टिवेट हो जाती है

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में कंपनी ने 3,500mAh की बैटरी दी है, जो 27W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। 

Xiaomi Mi 9 SE
Mi 9 SE सीरीज के तीनों स्मार्टफोन में यह फोन सबसे किफायती है। इस फोन में 5.87 इंच की ऐमोलेड डिस्प्ले दी गई है। बात करें कैमरे की तो इसमें ट्रिपर रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें प्राइमरी 48 मेगापिक्सल, सेकंडरी 8 मेगापिक्सल और थर्ड 13 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन ऐंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है। इसमें स्नैपड्रैगन 712 SoC प्रोसेसर दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 3070mAh बैटरी दी गई है, जो 18W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। 

Xiaomi Mi 9 Transparent Edition 
यह हैंडसेट Mi 9 का एक अपग्रेडेड वर्जन है, जिसमें अधिकांश फीचर्स Mi 9 फोन की तरह ही दिए गए हैं। इस फोन को 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन में भी क्वॉलकम 855 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में f/1.47 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 7 पिक्सल का लेंस भी दिया गया है।