हेयर कलर करवाने का सोच रहे हैं तो उससे पहले जान लें जरूरी बातें

हेयर कलर करवाने का सोच रहे हैं तो उससे पहले जान लें जरूरी बातें

डिजिटल डेस्क। बालों को कलर कराना फैशन का एक हिस्सा है। कई लोग इस तरीके को अपनी पर्सनैलिटी शो करने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं और इसी के अनुसार बालों के लिए रंग का चुनाव करते हैं। आप हेयर डाई करवाने की सोच रहे हैं तो मोटे खर्चे के लिए भी तैयार रहे। हेयर कलर करवाने का प्रोसेस तो महंगा है ही, साथ ही में कलर को मेंटेन रखने के लिए जो प्रोडक्टस् चाहिए वह भी काफी महंगे आते हैं। रंग चाहे जो भी हो लेकिन हेयर डाई से पहले इससे जुड़ी कुछ खास बातों को जान लेना ज्यादा बेहतर है। 

 

बालों का रखना होता है खास ध्यान
कलर किए हुए बालों का खास ध्यान रखना होता है। कलर में मौजूद केमिकल्स बालों को रफ बना देते हैं। ऐसे में इसके लिए खास हेयर डाई वाले बालों के लिए बनाए गए प्रोडक्टस् यूज करें। कुछ समय में कलर फेड भी होने लगेगा ऐसे में उसके ऑरिजनल शेड को भी बनाए रखने के लिए आपको बार-बार पार्लर विजिट करना होगा।

 

ज्यादा हेयर वॉश नहीं कर सकते
हेयर डाई के बाद बालों को ज्यादा बार नहीं धोया जा सकता। अगर आप उन लोगों में से हैं जो बालों को रोज धोते हैं तो हेयर कलर के जल्दी फेड हो जाने के लिए तैयार रहें। आप चाहे कितने ही अच्छे शैंपू या कंडीशनर का इस्तेमाल कर लें, लेकिन हर वॉश के साथ हेयर कलर लाइट होगा ही। ऐसे में जितना कम वॉश होगा उतना ज्यादा कलर अपने ऑरिजनल शेड में बना रहेगा।

 

बाल होंगे ब्लीच
बालों को ब्लीच करने की जगह उन्हें कलर करवाना ज्यादा अच्छा ऑप्शन माना जाता है। हालांकि, इंडियन्स के बाल काले होते हैं, ऐसे में उन पर कलर करना आसान नहीं होता। उदाहरण के लिए अगर आप बालों पर नीला कलर करवाने की चाहत रखती हैं तो पहले बाल ब्लीच किए जाएंगे। उन्हें तब तक इस प्रक्रिया से गुजारा जाएगा जब तक उनका शेड ऐसा नहीं हो जाता कि उन पर कोई और कलर दिखाई दे सके।

 

बढ़ेगी स्प्लिट एंड्स की परेशानी
बालों पर ब्लीच होने से उनका रूखापन बढ़ जाता है। हेयर डाई के शुरू के कुछ दिनों तक तो बाल अच्छे नजर आएंगे लेकिन फिर उनमें स्प्लिट एंड्स की समस्या होने लगेगी। ऐसे में सलॉन में रेग्युलर विजिट के लिए तैयार रहें।

Created On :   9 Dec 2018 4:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story