'धरती का स्वर्ग' कश्मीर का यह बर्फीला VIDEO नहीं देखा होगा आपने कभी

'धरती का स्वर्ग' कश्मीर का यह बर्फीला VIDEO नहीं देखा होगा आपने कभी


डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। इस बात में कोई शक नहीं है कि धरती पर कहीं स्वर्ग है तो वह कश्मीर में है। कश्मीर हर मौसम में रंग बदलता है और इसका हर मौसम बेहद खूबसूरत होता है। मौसम के बदलने के साथ ही इसकी खूबसूरती और बढ़ जाती है। कश्मीर की घाटियों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बर्फ पड़ रही है और बर्फ की चादर से ढंकी कश्मीर की वादियां किसी फॉरेन टूरिस्ट स्पॉट कम नहीं लग रहा है। बर्फबारी के साथ ही सोशल मीडिया पर कश्मीर की कई तस्वीरें और वीडियों शेयर हो रहे हैं। ऐसा ही एक खूबसूरत वीडियों कर्नाटक के आईपीएस ऑफिसर अभिषेक गोयल ने शेयर किया है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि "यह कोई यूरोपीय देश, यूएस या रूस नहीं है। यह कश्मीर का बनिहाल रेलवे स्टेशन है"

इस वीडियों को देखकर आप अब यूरोप और रूस को भूल जाइये, बर्फ़बारी और ठंड का लुत्फ कश्मीर में ही उठाइए। दरअसल बारामुला और बनिहाल के बीच 3 घंटे की यह जादुई यात्रा ऐसी है कि कोई कभी भूल नहीं सकता है। इस वीडियों में हम साफ देख सकते हैं कि कश्मीर के बनिहाल में बर्फ से ढंके पहाड़ों के बीच से गुजरती रेलगाड़ी का ये दृश्य ऐसा लग रहा है कि मानों यह ये धरती का ना हो के स्वर्ग का हो। जिसने भी इस वीडियों को देखा है उसने इस दृश्य की तुलना यूरोप और रूस से कर दी। 

 

रेल मंत्री ने भी किया ट्वीट

इस वीडियो के जरिये कश्मीर घाटी में टूरिज्म को भी बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है। इस वीडियो को देख रेल मंत्री पीयूष गोयल भी खुद को रोक नहीं पाए और ट्वीट करके कहा है "सेब बागानों और बर्फ से ढंके पहाड़ों के बीच भारतीय रेल जम्मू-कश्मीर में रेल टूरिज्म को बढ़ावा दे रही है। बनिहाल रेलवे स्टेशन कश्मीर घाटी को देश के बाकी रेल नेटवर्क से जोड़ता है।"

 

 

इस सुंदर दृश्य को देख हम तो यह कहना चाहेंगे कि अगर आप भी इस विंटर में कही हॉलीडेज मानाने का प्लान कर रहे है तो फिर बिना सोचे-समझे अपना बैग पैक करिये और बस चले जाइये बनिहाल की इन बर्फीली वादियों में और लुफ्त उठाएं बर्फ का। 

Created On :   3 Jan 2018 9:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story