भारतीय महिला टीम की जीत में चमकी तानिया सचदेव

Chess Olympiad: Tania Sachdev shines in Indian womens team victory
भारतीय महिला टीम की जीत में चमकी तानिया सचदेव
शतरंज ओलंपियाड भारतीय महिला टीम की जीत में चमकी तानिया सचदेव
हाईलाइट
  • शतरंज ओलंपियाड : भारतीय महिला टीम की जीत में चमकी तानिया सचदेव

डिजिटल डेस्क, मामल्लापुरम (चेन्नई)। तानिया सचदेव ने लंबी और कड़ी मेहनत करते हुए एक कीमती अंक हासिल किया, जिससे भारत ए ने मामल्लापुरम में 44वें शतरंज ओलंपियाड में महिला वर्ग के चौथे दौर के मैच में हंगरी के खिलाफ 2.5-1.5 की सनसनीखेज जीत दर्ज की। कोनेरू हम्पी, द्रोणवल्ली हरिका और आर वैशाली के अपने-अपने मुकाबलों में ड्रॉ के साथ समाप्त होने के बाद, सचदेव ने इस अवसर पर शानदार प्रदर्शन किया। उसने निर्णायक अंक अर्जित करने के साथ-साथ टीम के लिए मैच हासिल करने के लिए जसोका गाल को हराया।

सचदेव ने मैच के बाद, यह एक कठिन स्थिति थी और मुझे पता था कि हमारे दो बोर्ड ड्रॉ में समाप्त हो गए थे। हमारे पास एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी था और अब समय आ गया है कि हमें मजबूत टीमों से खेलना होगा। इसलिए, मुझे लगता है कि हमें प्रतियोगिता के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

भारत की महिला ए टीम के कोच अभिजीत कुंटे ने कहा, टीमें अच्छी तरह से संतुलित हैं और एक समय में एक राउंड लेना बहुत महत्वपूर्ण है। आज के सभी खेल अच्छी तरह से लड़े गए। 11वीं वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बी टीम ने भी इसी तरह के 2.5-1.5 स्कोर के साथ एस्टोनिया को हराया। वंतिका अग्रवाल ने अपने विजयी रन का विस्तार करते हुए टीम के लिए जीत का अंक हासिल किया जबकि अन्य तीन गेम ड्रॉ में समाप्त हुए।

इस बीच, चौथे दिन के एक बड़े उलटफेर में, संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व विश्व चैम्पियनशिप चैलेंजर फैबियानो कारुआना को उज्बेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव ने हराया। 17 वर्षीय विलक्षण अब्दुसत्तारोव के प्रयासों की मदद से, उज्बेकिस्तान ने शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया।

अन्य ओपन सेक्शन के चौथे दौर के मैचों में भारत बी ने इटली के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की। गुकेश और निहाल सरीन ने जीत दर्ज की, जबकि आर प्रज्ञानानंद और रौनक साधवानी ने ड्रॉ जीत लिया। दूसरी वरीयता प्राप्त भारत ए, फ्रांस द्वारा सभी चार बोर्ड विभाजन अंकों के साथ 2-2 से ड्रॉ पर था, जबकि भारत सी 1.5-2.5 स्कोर से स्पेन से हार गया था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story