लॉन बॉल खिलाड़ियों की जोड़ी ने इंग्लैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

CWG 2022: Pair of lawn ball players beat England to reach quarter-finals
लॉन बॉल खिलाड़ियों की जोड़ी ने इंग्लैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया
सीडब्ल्यूजी 2022 लॉन बॉल खिलाड़ियों की जोड़ी ने इंग्लैंड को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। देश में हर कोई वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिननुंगा पर ध्यान केंद्रित कर रहा था, जिन्होंने चोटिल होने के बावजूद पुरुषों के 67 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। वहीं देश के पुरुष लॉन बॉल खिलाड़ियों की एक जोड़ी ने इंग्लैंड को हराया और रविवार को यहां कॉमनवेल्थ गेम्स विक्टोरिया पार्क में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

भारतीय लॉन बॉल खिलाड़ियों के लिए यह सुपर संडे था क्योंकि सुनील बहादुर और दिनेश कुमार ने ग्रुप सी के मुकाबले में इंग्लैंड के जेमी वॉकर और सैम टॉलचार्ड को 18-15 से हराकर पुरुष युगल स्पर्धा में क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

दूसरे छोर से भारतीयों ने बढ़त बना ली और इंग्लिश जोड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया। इंग्लैंड के खिलाफ अपने बेहतर प्रदर्शन की बदौलत भारतीयों ने मलेशिया से आगे नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया। इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद टीम के प्रमुख सुनील बहादुर ने कहा, यह एक शानदार खेल था और हमने अपने दिल से अपना खेल खेला। शुरूआत से ही जब हमें बढ़त मिली, तो हमें विश्वास था कि हम इस टीम की बराबरी कर सकते हैं।

मलेशिया के बजाय नॉकआउट चरण में क्वालीफाई करने की बात करते हुए उन्होंने कहा, मलेशिया कुक आइलैंड्स के खिलाफ अपने खेल को व्यवस्थित करने में सक्षम नहीं था, लेकिन एक बार जब हम इंग्लैंड के खिलाफ में थे, तो हम स्कोर के अंतर की गणना कर रहे थे और हम क्वार्टर फाइनल में बहुत खुश और उत्साहित हैं।

भारतीय जोड़ी अब क्वार्टर फाइनल में उत्तरी आयरलैंड से भिड़ेगी और सुनील बहादुर ने कहा कि वे पदक जीतकर राष्ट्रमंडल खेलों में और इतिहास बनाना चाहते हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 July 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story