शिव थापा ने पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ प्री-क्वार्टर में जगह बनाई

CWG 2022: Shiv Thapa beats Pakistani rival to reach pre-quarters
शिव थापा ने पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ प्री-क्वार्टर में जगह बनाई
सीडब्ल्यूजी 2022 शिव थापा ने पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ प्री-क्वार्टर में जगह बनाई

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। भारत के पूर्व विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता और बॉक्सर शिव थापा ने शुक्रवार को यहां बर्मिघम राष्ट्रमंडल खेलों में मजबूत शुरूआत करते हुए पाकिस्तान के सुलेमान बलूच को 5-0 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। रेड कॉर्नर से खेलते हुए प्रतियोगिता के शुरुआती दिन प्रदर्शन पर एकमात्र भारतीय मुक्केबाज शिव ने शानदार शुरूआत की और अपने विरोधियों को बिना कोई मौका दिए बेहतरीन जीत हासिल की।

अनुभवी शिव ने तीन राउंड में से प्रत्येक की शुरूआत में मुक्कों की झड़ी लगा दी और सभी पांच कोर्टसाइड जजों द्वारा विजेता के रूप में स्कोर अर्जित किया। पांच जजों ने मुकाबले के लिए उन्हें 30-26, 30-25, 30-28, 30-36, 30-26 और 30-23 का स्कोर दिया।

भारत ने आठ पुरुष और चार महिला मुक्केबाजों सहित 12 सदस्यीय एक मजबूत टीम बनाई है। पूर्व एशियाई चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता शिव अपने डिवीजन में पाकिस्तान के राष्ट्रीय चैंपियन सुलेमान बलूच पर हावी थे। शिवा अब राउंड ऑफ 16 मैच में रविवार (31 जुलाई) को स्कॉटलैंड के रीज लंच से भिड़ेंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 July 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story