नई टेक-ऑफ सिस्टम के कारण भारत के मुरली श्रीशंकर स्वर्ण पदक से चूके

Indias Murali Sreeshankar misses out on gold medal due to new take-off system
नई टेक-ऑफ सिस्टम के कारण भारत के मुरली श्रीशंकर स्वर्ण पदक से चूके
राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 नई टेक-ऑफ सिस्टम के कारण भारत के मुरली श्रीशंकर स्वर्ण पदक से चूके
हाईलाइट
  • नई टेक-ऑफ सिस्टम के कारण भारत के मुरली श्रीशंकर स्वर्ण पदक से चूके

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। भारत ने यहां राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में लंबी कूद में स्वर्ण पदक जीता होता, लेकिन मुरली श्रीशंकर को नई टेक ऑफ सिस्टम के कारण दो बार फाउल करार दे दिया गया।

इससे पहले, बोर्ड के पास अधिकारी के साथ टेक-ऑफ बोर्ड की मैन्युअल रूप से निगरानी की जाती है और यह घोषित करने के लिए लाल या सफेद झंडा उठाया जाता था कि क्या एक जम्पर ने नियम का उल्लंघन किया है या नहीं।

विश्व एथलेटिक्स ने हाल ही में एक डिजिटल टेक-ऑफ बोर्ड पेश किया है, जिसमें एक लेजर बीम टेक-ऑफ लाइन की तरह काम करता है। इस प्रकार उस लेजर बीम को पार करने या तोड़ने से जम्पर के प्रयास को गलत घोषित किया जा सकता है।

इसलिए, गुरुवार को मुरली श्रीशंकर की दो छलांगों को इस नई प्रणाली द्वारा गलत घोषित किया गया था, यहां तक कि एथलीट भी खुद को उस अंतर से आश्चर्यचकित रह गए जिसके द्वारा उन्हें रेखा पार करते हुए दिखाया गया था।

श्रीशंकर ने कहा, मैं उस करीबी अंतर से बहुत हैरान था, जिसके द्वारा मुझे सीमा पार करते हुए दिखाया गया था। यह बहुत छोटा था। व्यवस्था के अनुसार श्रीशंकर के पैर का अंगूठा रेखा के पार एक मिलीमीटर था और उनकी छलांग, जो 8.30 के दायरे में रही होगी, अवैध घोषित कर दी गई।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Aug 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story