लोकसभा चुनाव 2024: 'कांग्रेस छोड़ो, हमारे साथ आओ' एआईएमआईएम ने आरिफ नसीम खान को की मुंबई से लोकसभा टिकट की पेशकश

कांग्रेस छोड़ो, हमारे साथ आओ एआईएमआईएम ने आरिफ नसीम खान को की मुंबई से लोकसभा टिकट की पेशकश
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने शनिवार को राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एम. आरिफ नसीम खान को अपनी पार्टी छोड़ने और उनकी पार्टी से मुंबई में लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की।

छत्रपति संभाजीनगर (महाराष्ट्र), 27 अप्रैल (आईएएनएस)। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने शनिवार को राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एम. आरिफ नसीम खान को अपनी पार्टी छोड़ने और उनकी पार्टी से मुंबई में लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की।

एआईएमआईएम के महाराष्ट्र के अध्यक्ष और सांसद सैयद इम्तियाज जलील ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि खान ने केवल स्टार प्रचारक के रूप में और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति से ही इस्तीफा क्यों दिया।

जलील ने खान से कहा," उचित तो यह है कि आपको उस पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए, जो केवल मुस्लिमों को वोट चाहती है, लेकिन उनका नेतृत्व नहीं। ये पार्टियां दलितों और मुसलमानों के लिए कुछ नहीं करेंगी, लेकिन हम आपके लिए तैयार हैं।"

जलील ने कहा,"आरिफ भाई, आप एआईएमआईएम के टिकट पर चुनाव क्यों नहीं लड़ते, हम आपको मुंबई में टिकट देने को तैयार हैं, भले ही हमने पहले ही अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, लेकिन मैं आपको गारंटी देता हूं कि हम उसे हटा देंगे और आपको कहीं से भी चुनाव मैदान में उतारेंगे।"

जलील की पेशकश पर खान ने सावधानी बरतते हुए कहा, "मैं इस समय किसी भी राजनीतिक दल के किसी भी प्रस्ताव पर टिप्पणी नहीं कर सकता, मैं कांग्रेस का हिस्सा हूं।"

जलील ने खान से मुंबई से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए हिम्मत दिखाने और एआईएमआईएम की पेशकश को स्वीकार कर कांग्रेस छोड़ने का आह्वान किया।

जलील ने कहा, आपको ऐसी पार्टी में नहीं रहना चाहिए, जहां आपका सम्मान नहीं है।

उन्होंने खान को चेताया कि यदि वह यह मौका चूक गए, तो उन्हें कांग्रेस में दरी बिछाने तक सीमित कर दिया जाएगा और पार्टी में मुसलमानों व दलितों की उपेक्षा जारी रहेगी।

2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस-महा विकास अघाड़ी द्वारा राज्य में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट न देने सेे नसीम खान के नाराजगी जताने पर एआईएमआईएम उन्हें लुभाने में लगी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 April 2024 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story