चुनावी नतीजे: राजस्थान में 46 सीमांत सीटें तय कर सकती हैं कांग्रेस की तकदीर

राजस्थान में 46 सीमांत सीटें तय कर सकती हैं कांग्रेस की तकदीर
  • कांग्रेस की तकदीर राजस्थान के 46 सीमांत सीटें करेगी
  • 3 दिसंबर को आने हैं चुनाव के नतीजे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एबीपी-सीवोटर एग्जिट पोल के अनुसार, राजस्थान में छियालीस सीमांत सीटें सत्तारूढ़ कांग्रेस की किस्मत की कुंजी हो सकती हैं। 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 199 सीटों पर मतदान हुआ, जिनमें से 46 सीमांत हैं, जहां सत्ता समर्थक और सत्ता विरोधी कारक दो संभावनाओं को जन्म देते हैं। परिदृश्य एक में, यदि सभी सीमांत सीटें सत्ता विरोधी हो जाती हैं, तो कांग्रेस को 55 से 65 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि भाजपा 130 से 140 सीटें जीत सकती है। बसपा 0 से 2 सीटें जीतेगी, जबकि अन्य के 0 से 4 सीटें जीतने की संभावना है।

परिदृश्य दो में, यदि सभी सीमांत सीटें सत्ताधारी पार्टी के पक्ष में जाती हैं, तो कांग्रेस को 91 से 101 सीटें जीतने की संभावना है, भाजपा को 88 से 98 सीटें, बसपा को 0 से 2 सीटें और अन्य को 0 से 10 सीटें जीतने का अनुमान है। एग्जिट पोल के मुताबिक, समान वोट शेयर वाली 46 सीमांत सीटों में से कांग्रेस को 21, भाजपा को 11 और अन्य को 14 सीटें मिलने की संभावना है। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 2:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story