लोकसभा चुनाव 2024: कंगना के चुनाव लड़ने से बीजेपी में उठी बगावत की लहर, 8 बागी नेताओं ने एक्ट्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा

कंगना के चुनाव लड़ने से बीजेपी में उठी बगावत की लहर, 8 बागी नेताओं ने एक्ट्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा
  • हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से कंगना रनौत लड़ रही चुनाव
  • एक्ट्रेस के चुनाव लड़ने पर बीजेपी नेताओं का विरोध
  • पार्टी के आठ नेताओं ने निकाला मोर्चा

डिजिटल डेस्क, शिमला। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट पर बीजेपी से टिकट मिलने के बाद एक्ट्रेस कंगना रनौत जोरों-शोरों से चुनाव प्रचार में जुट गई है। इस दौरान वह मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमलावर रुख अपना रही हैं। वह विपक्ष को लेकर जमकर बयानबाजी कर रही हैं। दरअसल, कंगना ने शुक्रवार को मंडी संसदीय क्षेत्र में एक रोड शो के जरिए चुनाव प्रचार का आगाज किया। उन्होंने रोड शो में मौजूद सभी लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरहाना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी का मुख्य एजेंडा विकास को बढ़ाना है। इसके साथ ही कंगना ने कांग्रेस नेताओं की ओर से उन पर की गई हालिया टिप्पणियों पर भी जमकर निशाना साधा।

बीजेपी में एक्ट्रेस का हुआ विरोध

इस दौरान जहां एक ओर मंडी लोकसभा क्षेत्र में कंगना बड़े उत्साह के साथ चुनाव प्रचार करती दिखाई दे रही हैं। तो वहीं, दूसरी ओर बीजेपी के कुछ नेताओं ने बगावत का बिगुल फूंक दिया है। दरअसल, पार्टी से एक पूर्व सांसद के बेटे सहित आठ नेताओं ने एक्ट्रेस के विरोध में मोर्चा निकाल दिया है। गौरतलब है कि इन आठ में से तीन बागी नेताओं ने साल 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी बागी तेवर अपना लिए थे। हालांकि, चुनाव के नतीजों में उनका बगवाती रुख नाकाम साबित रहा था। जिसके चलते वह चुनाव हार गए थे। फिलहाल, इन नेताओं की ओर से मंडी स्थित पंडोह में बैठक करके आगे की रणनीति पर बातचीत की है। इस दौरान पूर्व बीजेपी सांसद महेश्वर सिंह के बेटे हितेश्वर सिंह, पूर्व प्रदेश भाजपा महासचिव राम सिंह और आनी से पूर्व विधायक किशोरी लाल सागर जैसे बड़े नेता मौजूद रहे थे।

राह में कांटा बनेंगे बागी

साल 2022 में हिमाचल विधानसभा चुनाव के वक्त बीजेपी से टिकट कटने पर तीनों नेताओं बागी हो गए थे। इसके बाद इन बागी नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। माना जा रहा है कि अब यही बागी बीजेपी की जीत में रोड़े अटकाने के साथ -साथ चुनावी गणित को भी उल्टफेर कर सकते हैं। इसके अलावा संभावना है कि यह तीनों बागी कंगना के चुनावी गणित को भी प्रभावित कर सकते हैं।

Created On :   30 March 2024 10:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story