गोवा की सियासत: गोवा में कांग्रेस से आए एलेक्सो सेक्वेरा ने मंत्री पद की शपथ ली

गोवा में कांग्रेस से आए एलेक्सो सेक्वेरा ने मंत्री पद की शपथ ली
पूर्व ऊर्जा मंत्री एलेक्सो सेक्वेरा ने रविवार को भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली

डिजिटल डेस्क, पणजी। पूर्व ऊर्जा मंत्री एलेक्सो सेक्वेरा ने रविवार को भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। गोवा सरकार के मंत्री निलेश कबराल ने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की मौजूदगी में कांग्रेस से आए एलेक्सो सेक्वेरा ने शपथ ली। पिछले साल 14 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, डेलिलाह लोबो, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई और रुडोल्फ फर्नांडीस के साथ एलेक्सो सेक्वेरा भाजपा में शामिल हो गए थे, जिससे 40 सदस्यीय विधानसभा सदन में कांग्रेस के तीन विधायक रह गए थे। इसके बाद से ही राजनीतिक हलकों में अटकलें लगाई जा रही थी कि एलेक्सो के साथ दिगंबर कामत, माइकल लोबो और संकल्प अमोनकर को मंत्रालय मिल सकता है।

सूत्रों ने कहा कि एलेक्सो सेक्वेरा को भाजपा में शामिल होने के समय कैबिनेट में जगह देने का वादा किया गया था। इसलिए, आठ सदस्यों के समूह को दी गई प्रतिबद्धताओं में से एक आज पूरी हो गई। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए एलेक्सो सेक्वेरा ने कहा कि वह राज्य के लोगों के हित में जो कुछ भी कर सकते हैं वह करेंगे। उन्होंने कहा, ''हम लोकसभा की दोनों सीटें जीतेंगे।'' नीलेश कैब्राल के पास कानून और न्यायपालिका, पर्यावरण, विधायी मामले और लोक निर्माण सहित चार विभाग थे। अपने इस्तीफे के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कैब्राल ने कहा कि उन्होंने पार्टी नेताओं और मुख्यमंत्री के अनुरोध पर इस्तीफा दिया है। भाजपा में प्रवेश करने वालों को पार्टी ने कमिटमेंट दे दिया है। अब पार्टी के अनुरोध पर मैंने इस्तीफा दे दिया है।

तीसरी बार के विधायक कैब्राल म्हादेई डायवर्जन मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह के बयान की निंदा करने वाले एकमात्र भाजपा नेता थे। उन्होंने जनवरी में कहा था, ''मैं अमित शाह के बयान की कड़ी निंदा करता हूं। हम म्हादेई बेसिन से पानी को बाहर ले जाने के खिलाफ हैं।''

जनवरी में, बेलगावी-कर्नाटक में एक विधानसभा चुनाव रैली के दौरान शाह ने कहा था, ''आज मैं आपको यह बताने के लिए यहां हूं कि केंद्र में भाजपा ने म्हादेई को लेकर गोवा और कर्नाटक के बीच लंबे समय से चले आ रहे विवाद को सुलझा लिया है और कई जिलों के किसानों की प्यास बुझाने के लिए म्हादेई को कर्नाटक की ओर मोड़ने की अनुमति दे दी है।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Nov 2023 3:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story