आतिशी ने नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों से बातचीत की

आतिशी ने नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों से बातचीत की
  • आतिशी की खास बात चीत लॉ छात्रों से हुई
  • विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) के ओरिएंटेशन में भाग लिया। इस अवसर पर आतिशी ने कहा कि कॉलेज के पांच साल सभी छात्रों को अपनी बौद्धिक क्षमता का पता लगाने, अपने क्षितिज को व्यापक बनाने और न केवल कानूनी ज्ञान, बल्कि महत्वपूर्ण सोच कौशल हासिल करने का अवसर देंगे जो उन्हें दयालु और जिम्मेदार कानूनी पेशेवरों के रूप में आकार देगा। उन्होंने कहा, "आपको इस समय का अधिकतम लाभ उठाना चाहिए, कठोर अध्ययन में संलग्न होना चाहिए, पाठ्येतर गतिविधियों में भाग लेना चाहिए और समाज में सकारात्मक योगदान देना चाहिए। इस प्रतिष्ठित संस्थान में आपकी यात्रा परिवर्तनकारी होगी, जो आपको कानूनी परिदृश्य और समग्र रूप से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम बनाएगी।"

मंत्री ने कहा कि उनका मानना है कि कानून की डिग्री के पांच साल के दौरान देश के संविधान के गहन महत्व को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, "डॉ. बी.आर. अंबेडकर द्वारा लिखित भारतीय संविधान सिर्फ एक किताब से कहीं अधिक है; यह जाति, धर्म, क्षेत्र या भाषा की परवाह किए बिना कई लोगों के लिए एक सपने का प्रतीक है। यह देश के सभी नागरिकों के लिए समानता और न्याय का वादा करता है।"

शैक्षणिक वर्ष 2023 के लिए, लगभग 20,000 छात्र प्रतियोगी परीक्षा - ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (एआईएलईटी) में उपस्थित हुए। कुल 123 विद्यार्थी मेरिट से शामिल हुए हैं। इसमें भारत के 18 राज्यों के छात्र और अमेरिका, कनाडा और नेपाल के विदेशी छात्र शामिल हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 July 2023 3:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story