बादल ने बठिंडा, लुधियाना के दिल्ली से दोबारा हवाई मार्ग से जुड़ने का स्वागत किया

बादल ने बठिंडा, लुधियाना के दिल्ली से दोबारा हवाई मार्ग से जुड़ने का स्वागत किया
  • केंद्र सरकार के फैसले का शिरोमणि अकाली दल ने किया स्वागत
  • लुधियाना के दिल्ली से दोबारा हवाई मार्ग जुड़ेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने शुक्रवार को उड़ान रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत 19 सीटों वाले विमान के माध्यम से बठिंडा और लुधियाना को दिल्ली से जोड़ने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया। शिअद प्रमुख ने इस मुद्दे को संसद में एक प्रश्न के माध्यम से उठाया था, जिसका जवाब केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने दिया था। मंत्री ने कहा कि बठिंडा और लुधियाना को हिंडन से जोड़ने वाला आरसीएस मार्ग मैसर्स बिग चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को सौंपा गया है। कंपनी 19 सीटों वाला विमान संचालित करेगी।

निर्धारित तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद मार्च 2020 में बठिंडा-दिल्ली-बठिंडा मार्ग पर उड़ानें बंद कर दी गई थीं। इस सेवा को फिर से शुरू करने के लिए व्यापारियों और केंद्र सरकार के कर्मचारियों सहित लोगों की भारी मांग थी। बादल ने आदमपुर को हिंडन, नांदेड़, कोलकाता, गोवा और बेंगलुरु से जोड़ने वाले रूट आवंटित करने के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के फैसले का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह भी एक लंबे समय से चली आ रही मांग थी, क्योंकि आदमपुर को दिल्ली, मुंबई और जयपुर से जोड़ने वाले मार्गों को 2018 में शुरू किया गया था, लेकिन तीन साल बाद बंद कर दिया गया। बादल ने अपने सवाल में आदमपुर, लुधियाना, पठानकोट और बठिंडा हवाई अड्डों से बंद की गई सभी उड़ानों को फिर से शुरू करने की मांग की थी, साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय से इसके लिए समयसीमा बताने को कहा था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2023 3:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story