यात्रा: असम के लखीमपुर से शुरू हुआ भारत जोड़ो न्याय यात्रा सातवां दिन

असम के लखीमपुर से शुरू हुआ भारत जोड़ो न्याय यात्रा सातवां दिन
  • वन नेशन वन इलेक्शन का विरोध
  • आपकी पीड़ा, आपके मुद्दों और आपके साथ
  • हर हाथ रोज़गार हो-राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत जोड़ो न्याय यात्रा सातवें दिन असम के लखीमपुर से फिर शुरू हुई। यात्रा के सातवें दिन राहुल गांधी असम के लखीमपुर स्थित पदुमनी आई थान पहुंचे जहां उन्होंने मंदिर से मां दुर्गा को प्रणाम किया। कांग्रेस ने इसे लेकर एक्स पर लिखा है मोहब्बत की दुकान' लेकर लखीमपुर पहुंचा 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का काफिला। लोगों का यह बेशुमार प्यार और उत्साह हमें अन्याय के खिलाफ लड़ने की शक्ति दे रहा है।यात्रा जारी है..

कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष ने समिति को 3 पन्ने का खत लिखा है कि हम 'वन नेशन वन इलेक्शन' का विरोध क्यों कर रहे हैं...यह लोकतंत्र के खिलाफ है और हम इसका पूरा विरोध करेंगे।

बीते दिन असम पहुंचे राहुल गांधी ने कहा था कि असम पहुंच कर उतना ही प्यार मिला जितना मणिपुर और नागालैंड के लोगों से मिला था। हमारी इस यात्रा का लक्ष्य आपकी पीड़ा, आपके मुद्दों और आपके साथ हो रहे भयंकर अन्याय को करीब से समझना है। असम सरकार भाजपा रूपी ‘नफ़रत की खाद’ से उपजी ‘भ्रष्टाचार की फसल’ है। असम का मुख्यमंत्री हिंदुस्तान का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री है, जिसका सिर्फ एक काम है नफ़रत की आड़ में जनता का पैसा लूटना। पर पैसों की ताकत, असम के लोगों की शक्ति को कभी हरा नहीं सकती। हमें इस अन्याय से लड़ कर ऐसा असम बनाना है जहां हर हाथ रोज़गार हो और जिसकी प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक वैभव सदा संपन्न रहे। असम भी अन्य सभी राज्यों के साथ अग्रणी भूमिका में कदम से कदम मिलाकर एक बेहतर भारत की तक़दीर लिखे।

यात्रा के दौरान स्थानीय लोगों से मिल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि आज भारत का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोज़गारी है। देश में कहीं भी सवाल पूछो - कितने लोग बेरोज़गार हैं? हज़ारों हाथ एक साथ खड़े हो जाते हैं! यह बेहद गंभीर मुद्दा है जिसे प्रधानमंत्री ने दुष्प्रचार की चादर से ढक दिया है। हमारा वायदा है कि हम सबसे पहले रिक्त सरकारी पदों को भरेंगे और लघु उद्योगों को मज़बूती देने वाली नीतियों से देश में प्राथमिकता पर रोज़गार पैदा करेंगे। राहुल गांधी ने मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट साझा की।

Created On :   20 Jan 2024 5:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story