लोकसभा चुनाव 2024: चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका, टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने किया इस्तीफे का ऐलान

चुनाव से पहले ममता बनर्जी को बड़ा झटका, टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने किया इस्तीफे का ऐलान
  • लोकसभा चुनाव से पहले ममता को बड़ा झटका
  • टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती ने किया इस्तीफे का ऐलान
  • 2019 के लोकसभा चुनाव में जादवपुर सीट से बनी थीं सासंद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। टीएमसी सांसद और अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती ने गुरुवार को अपने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। मिमी ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को इस्तीफा सौंपा है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में मिमी चक्रवर्ती ने जादवपुर सीट से चुनाव जीता था। मिमी के इस्तीफे को लेकर यह वजह सामने आ रही है कि वे अपनी सीट पर टीएमसी के स्थानीय नेतृत्व से नाखुश थीं।

जादवपुर सीट से हैं सांसद

टीएमसी ने मिमी चक्रवर्ती को साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की जादवपुर संसदीय सीट से चुनावी मैदान में उतारा था। तब उन्होंने भाजपा नेता अनुपम हजरा को हराकर जीत दर्ज की थी। चुनाव के नतीजों में मिमी चक्रवर्ती को 6 लाख 88 हजार 472 वोट मिले थे। वहीं, भाजपा प्रत्याशी अनुपम हजारा को 3 लाख 93 हजार वोट मिले थे।

क्या है इस्तीफे की वजह?

मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि वह अपनी संसदीय क्षेत्र में टीएमसी के स्थानीय नेतृत्व से खुश नहीं है। बता दें कि उन्होंने अपना इस्तीफा लोकसभा अध्यक्ष को नहीं सौंपा है, इसलिए तकनीकी तौर पर उन्होंने सिर्फ इस्तीफे का ऐलान किया है। औपचारिक तौर पर उनका इस्तीफा नहीं माना जाएगा।

मिमी ने इस्तीफे को लेकर पहले ही संकेत दे दिए थे

मिमी चक्रवर्ती ने हाल ही में पार्टी की दो स्थायी समितियों की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद खबर आई कि मिमी पश्चिम बंगाल विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकती हैं। हालांकि, उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर सियासी अटकलें तेज हो गईं। और आखिरकार उन्होंने गुरुवार को टीएमसी के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया।

कौन हैं मिमी चक्रवर्ती?

मिमी चक्रवर्ती बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। मिमी का जन्म 11 फरवरी 1989 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था। मिमी चक्रवर्ती ने साल 2012 में चैंपियन फिल्म से अभिनय की शुरुआत की थी। वे बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में अब तक कुल 25 से भी अधिक सफल फिल्मों में काम कर चुकी हैं। मिमी की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए टीएमसी ने उन्हें साल 2019 में सासंद का टिकट दिया था।

Created On :   15 Feb 2024 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story