कर्नाटक: बेलगावी की घटना को लेकर भाजपा ने शनिवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की

बेलगावी की घटना को लेकर भाजपा ने शनिवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की
  • बेलगावी की घटना पर बीजेपी आक्रामक
  • शनिवार को पार्टी राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी

डिजिटल डेस्क, बेलगावी। बेलगावी में एक महिला को निर्वस्त्र अवस्था में घुमाने की चौंकाने वाली घटना राजनीतिक मोड़ ले रही है। राज्य भाजपा ने पूरे कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। साथ ही, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने पांच सदस्यीय फैक्ट-फाइंडिंग (तथ्यान्वेषी) समिति का गठन किया है। समिति को उस गांव का दौरा करने और एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है जहां घटना हुई थी। राज्य भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ''फैक्ट-फाइंडिंग समिति शनिवार को बेलगावी का दौरा करेगी और घटना पर एक रिपोर्ट सौंपेगी। पार्टी सांसद अपराजित सारंगी, सुनीता दुग्गल, रंजीता कोहली, लॉकेट चटर्जी और बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव आशा लक्रा पीड़िता से मुलाकात करेंगे। भाजपा इस मामले को गंभीरता से ले रही है।

यह घटना 10 दिसंबर की है। वंटामुरी गांव की रहने वाली 42 वर्षीय महिला को उसके घर के बाहर खींच कर निर्वस्त्र कर दिया गया था। फिर उसे घुमाया गया और इतना ही नहीं उसे बिजली के खंभे से बांधकर उसके साथ मारपीट भी की गई थी। रिपोर्ट के अनुसार, महिला का बेटा कथित तौर पर गांव की एक लड़की के साथ भाग गया था। इससे गुस्साए लड़की के परिवार के सदस्यों ने कथित तौर पर लड़के की मां के साथ यह गलत व्यवहार किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि जब से कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता में आई है, तब से राज्य में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध हो रहे हैं।

घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए विजयेंद्र ने कहा, ''सीएम सिद्दारमैया ने पीड़िता से मुलाकात नहीं की है। गृह मंत्री जी. परमेश्वर को छोड़कर, किसी भी कांग्रेस नेता ने वहां जाने की जहमत नहीं उठाई। यहां तक कि कर्नाटक हाईकोर्ट ने भी इस मामले में ढिलाई के लिए राज्य सरकार को फटकार लगाई है।''

विजयेंद्र ने कहा, ''इसके बावजूद राज्य सरकार ने विकास को गंभीरता से नहीं लिया है। भाजपा शनिवार को कांग्रेस सरकार की निंदा करते हुए राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करने जा रही है, जिसमें महिलाएं बड़ी संख्या में हिस्सा लेने वाली हैं।" घटना के बाद कांग्रेस सरकार ने पीड़िता के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है, जबकि बेलगावी जिला कानूनी प्राधिकरण उसे 50,000 रुपये देगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 3:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story