हिमाचल प्रदेश: भाजपा विधायक विरोध जताने के लिए गाय का गोबर लेकर विधानसभा पहुंचे

भाजपा विधायक विरोध जताने के लिए गाय का गोबर लेकर विधानसभा पहुंचे
  • हिमाचल प्रदेश सरकार के खिलाफ बीजेपी विधायकों का विरोध प्रदर्शन
  • विरोध जताने के लिए विधायक गाय का गोबर लेकर पहुंचे विधानसभा

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। दो रुपये प्रति किलो गोबर खरीदने की गारंटी पूरी नहीं करने पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के विरोध में विपक्षी भाजपा विधायक बुधवार को गाय का गोबर लेकर हिमाचल प्रदेश विधानसभा पहुंचे। विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आईएएनएस से कहा, "कांग्रेस ने 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदने की झूठी चुनावी गारंटी देकर किसानों को धोखा दिया है।" सदन में दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधायकों ने विधानसभा परिसर में धरना दिया।

ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए गाय का गोबर खरीदने के अलावा, कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1,500 रुपये की वित्तीय सहायता देने के अपने प्रमुख चुनावी वादे को अभी तक पूरा नहीं किया है। 11 दिसंबर को सरकार का एक साल पूरा होने पर धर्मशाला में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि राज्य की सभी महिलाओं से किया गया वादा भी चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।

उन्होंने घोषणा की कि जिन महिलाओं को वर्तमान में 1,100 रुपये पेंशन मिलती है, उन्हें 1,500 रुपये प्रदान किए जायेंगे। उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य अगले वित्तीय वर्ष से विधवाओं के बच्चों की उच्च शिक्षा का खर्च वहन करेगा। मुख्यमंत्री ने जनवरी 2024 से दूध की खरीदी कीमत 6 रुपए बढ़ाने और गोबर की खरीदी शुरू करने की घोषणा की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story