उत्तर प्रदेश की सियासत: BSP सुप्रीमो मायावती का बड़ा एलान, भतीजे आकाश आनंद होंगे उत्तराधिकारी

BSP सुप्रीमो मायावती का बड़ा एलान, भतीजे आकाश आनंद होंगे उत्तराधिकारी
  • बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा एलान
  • भतीजे आकाश को मिली पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजनीतिक से बहुत बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों की मानें तो बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है यानी आज से बसपा के कर्ता धर्ता आकाश होंगे। राजधानी लखनऊ में रविवार को बीएसपी चीफ मायावती ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में मायावती के अलावा भतीजे और नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद भी मौजूद रहे। इसके अलावा विधान मंडल दल के नेता उमाशंकर सिंह और प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल भी इस मीटिंग में पाए गए। इसके अलावा बैठक में 28 राज्यों के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। अंदरुनी सूत्रों की मानें तो बीएसपी चीफ ने इसी मीटिंग के दौरान आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया।

कौन हैं आकाश आनंद?

आकाश ने लंदन से एमबीए की डिग्री हासिल किया है। साल 2017 में मायावती ने एक रैली के दौरान अपने भतीजे को राजनीतिक में एंट्री करवाई थीं। इसी साल जून में आकाश आनंद की शादी पार्टी नेता अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा से हुई थी। सोशल मीडिया पर आकाश आनंद लगातार एक्टिव रहते हैं। उनके ट्विटर पर करीब 2 लाख फॉलोवर्स हैं। फेसबुक पर 52 हजार फॉलोवर हैं जबकि इंस्टाग्राम पर 37 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं।

राजस्थान चुनाव के दौरान बीएसपी की जिम्मेदारी आकाश आनंद ने संभाल रखी थी। इसको देखते हुए आकाश ने राज्य में काफी दिनों तक पद यात्रा भी निकाली थी। विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की है। पार्टी ने राज्य में करीब 5 फीसदी से ज्यादा वोट प्रतिशत हासिल किए है। इसके बाद से ही आगामी चुनाव के लिहाज से आकाश आनंद की जिम्मेदारी बढ़ाने की संभावना जताई जा रही थी।

Created On :   10 Dec 2023 7:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story