शिकायत: कलकत्ता हाईकोर्ट की जज के वकील पति ने राष्ट्रपति, पीएम से शिकायत की : 'बंगाल की सीआईडी मुझे परेशान कर रही है'

कलकत्ता हाईकोर्ट की जज के वकील पति ने राष्ट्रपति, पीएम से शिकायत की : बंगाल की सीआईडी मुझे परेशान कर रही है
  • कलकत्ता हाईकोर्ट के एक वरिष्ठ वकील ने पीएम और राष्ट्रपति से की शिकायत
  • राज्य पुलिस की सीआईडी की कार्यप्रणाली को लेकर की शिकायत
  • सीआईडी पर पत्‍नी के खिलाफ बयान देने के लिए दबाव का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक वरिष्ठ वकील, जो अदालत की न्यायाधीश अमृता सिन्हा के पति भी हैं, ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत की कि राज्य पुलिस की सीआईडी उन पर अपनी पत्‍नी के खिलाफ बयान देने के लिए दबाव डाल रही है।

प्रताप चंद्र डे ने यही लिखित शिकायत केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी भेजी है। इससे पहले दिन में, डे ने बार एसोसिएशन में इसी तरह की शिकायत दर्ज कराई थी।

डे ने सीआईडी पर उन्हें एक मामले में गवाह के रूप में बुलाने और उसके बाद अपनी पत्‍नी के खिलाफ बयान देने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया। पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी के लिए अभ्‍यर्थियों से करोड़ों रुपये वसूले जाने, विशेष रूप से एक कॉर्पोरेट इकाई के निदेशकों की संपत्ति से संबंधित मामले, जिनका नाम कथित स्कूल नौकरी घोटाले की केंद्रीय एजेंसी की जांच के दौरान सामने आया था। मामले की सुनवाई फिलहाल जस्टिस सिन्हा की बेंच कर रही है।

डे ने दावा किया कि उन्हें सीआईडी अधिकारियों ने दो बार बुलाया था और उन्हें सीआईडी कार्यालय में नौ घंटे से अधिक समय तक इंतजार कराया गया था। पता चला है कि डे ने अपना मोबाइल फोन जमा करने के सीआईडी का निर्देश का नहीं माना और इसके बजाय एजेंसी को एक जवाबी पत्र दिया।

डे ने यह भी दावा किया कि उन पर अपनी पत्‍नी के खिलाफ बयान देने के लिए दबाव डालने के अलावा, उन्हें लुभावने वादों से लुभाने की भी कोशिश की गई थी। उधर, सीआईडी की शिकायत में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी डे इस मामले की जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं ।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 6:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story