नहीं थम रहा सनातन धर्म की बीमारियों से तुलना पर विवाद, कांग्रेस बचाव में तो बीजेपी जमकर कर रही है विरोध

नहीं थम रहा सनातन धर्म की बीमारियों से तुलना पर विवाद, कांग्रेस बचाव में तो बीजेपी जमकर कर रही है विरोध
  • उदयनिधी के बयान पर छिड़ा घमासान
  • सनातन धर्म की तुलना मलेरिया से किया था

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। 'सनातन धर्म मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया है', तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधी के इस बयान पर देश की सियासत में उबाल आया हुआ है। बीते शनिवार यानी 2 सितंबर को एक जनसभा को संबोधित करते हुए उदयनिधी स्टालिन ने ये बयान दिया था। अब इस बयान को लेकर बीजेपी समेत देश की सभी प्रमुख पार्टियां तमिलनाडु सरकार को घेर रही हैं उदयनिधी पर उचित कार्रवाई करने की मांग कर रही हैं। इसी मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि सबको अपनी बात रखने की स्वतंत्रता है। सभी धर्म एक समान हैं।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस मामले को तुल पकड़ता देख प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने कहा कि, हमारा दृष्टिकोण स्पष्ट है- 'सर्व धर्म समभाव', यह कांग्रेस की विचारधारा है। हर राजनीतिक दल को अपनी बात कहने की आजादी है। हम सभी के विचारों का सम्मान करते हैं।

पूरा विवाद जानें

तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने शनिवार (2 सितम्बर) को राजधानी चेन्नई में एक जनसभा को संबोधित किया था। जहां पर उन्होंने सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया था। सबसे पहले स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना मलेरिया और मच्छर से की थी। उन्होंने कहा था, "मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम केवल विरोध नहीं कर सकते। हमें उन्हें खत्म करना है। सनातन धर्म भी ऐसा ही है। सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।"

बीजेपी का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी उदयनिधी के इस बयान पर काफी आक्रामक नजर आ रही है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि, न जाने कितने आए और चले गए लेकिन सनातन धर्म का कोई बाल न बाका कर सका अब एक कोई नया निकल कर सामने आया है। इसके अलावा बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने उदयनिधी के बयान का आड लेते हुए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, "राहुल गांधी आपके गठबंधन द्वारा सनातन धर्म का खुला अपमान किया गया है। आप चुप क्यों हैं? आप मंदिर सिर्फ दिखावे के लिए जाते हैं? यह पूरा ग्रुप (INDIA गठबंधन) वोट के लिए घोर अहिंदू बन सकता है।"

Created On :   4 Sep 2023 8:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story