लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, हरियाणा की आठ सीटों पर नामों का किया ऐलान

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, हरियाणा की आठ सीटों पर नामों का किया ऐलान
  • कांग्रेस ने जारी की एक और सूची
  • 8 सीटों पर किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान
  • रोहतक सीट से दीपेंद्र हुड्डा को बनाया प्रत्याशी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिये कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इस सूची में हरिय़ाणा की आठ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने राज्य की सिरसा सीट से महासचिव और हिमाचल प्रदेश की पूर्व अध्यक्ष कुमारी सैलजा को प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा रोहतक सीट से राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा उम्मीदवार बनाए गए हैं। बता दें कि हरियाणा में कुल 10 लोकसभा सीट हैं।

किसे कहां से मिला टिकट

कुमारी सैलजा और दीपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा अंबाला से वरुन चौधरी, हिसार से जय प्रकाश, करनाल से दिव्यांशु बुद्धिराजा, सोनीपत से सतपाल ब्रम्हचारी, रोहतक से भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भिवानी से रावदान सिंह और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप को टिकट मिला है।

वहीं बीजेपी की बात करें तो पार्टी ने पहले ही राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसमें नवीन जिंदल और रणजीत सिंह जैसे नाम शामिल हैं। पार्टी ने कुरूक्षेत्र से नवीन जिंदल, हिसार से रणजीत चौटाला, सोनीपत से मोहन लाल बडौली, रोहतक से अरविंद कुमार शर्मा को मैदान में उतारा है। पार्टी ने सोनीपत, करनाल और सिरसा से मौजूदा सांसद फिर से उम्मीदवार न बनाकर दूसरे चेहरे पर भरोसा जताया है। बता दें कि राज्य की सभी सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होगी। यहां 25 मई को यानी छठवें चरण में मतदान होगी। रिजल्ट की घोषणा 4 जून को होगी।

Created On :   25 April 2024 7:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story