मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस के 'हनुमान' ने बताई चुनाव लड़ने की वजह, सीएम शिवराज को उनके गढ़ बुधनी से देंगे टक्कर

कांग्रेस के हनुमान ने बताई चुनाव लड़ने की वजह, सीएम शिवराज को उनके गढ़ बुधनी से देंगे टक्कर
  • प्रदेश में 17 नवंबर को होगी वोटिंग
  • बीजेपी और कांग्रेस के बीच होगी सीधी टक्कर
  • बुधनी से कांग्रेस ने विक्रम मस्ताल को बनाया उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस पार्टी ने 15 अक्टूबर को प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी किया है। इस सूची में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गढ़ यानी बुधनी सीट से विक्रम मस्ताल को प्रत्याशी बनाया है। जो सीएम शिवराज सिंह चौहान को चुनावी मैदान में टक्कर देते नजर आएंगे। विक्रम मस्ताल टीवी जगत के जाने माने कलाकर रह चुके हैं। वह टीवी सीरियल रामायण पार्ट-2 में हनुमान जी के रोल में नजर आ चुके हैं। फिल्मी दुनिया छोड़ 'बजरंगबली' अब मध्यप्रदेश की सियासत में अपना सिक्का आजमा रहे हैं। विक्रम मस्ताल ने मीडिया कर्मियों से आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अपनी बात रखी । इस दौरान वह शिवराज सरकार पर जमकर हमलावर रहे। उन्होंने सीएम फेस को लेकर कहा कि शिवराज सिंह चौहान आगे मुख्यमंत्री नहीं होंगे। क्योंकि भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया है।

प्रेस वार्ता के दौरान विक्रम मस्ताल ने पार्टी के चुनाव प्रचार के मुद्दों को लेकर भी बातचीत की है। उन्होंने कहा कि हम जनता के समक्ष विकास के विषय पर चर्चा करेंगे। प्रदेश कई तरह की खराब व्यवस्थाओं से जूझ रहा है। हम खराब सड़को, किसान, महिलाएं और युवाओं की बेरोजागारी जैसे समस्याओं को सामने लाएंगे । इतना ही नहीं, विक्रम ने बताया की चुनाव के दौरान भ्रष्टाचार पार्टी के लिए सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा। साथ ही, वह सड़को पर घूम रही गौ माता जैसे मुद्दों को ढ़ाल बनाकर सीएम शिवराज के उन्हीं के गढ़ में घेरने हुए नजर आएंगे।

भाजपा की कथनी और करनी में अंतर

कांग्रेस के घोषण पत्र का जिक्र करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम ने कई मुद्दो का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषण पत्र में प्रदेश के अंदर चल रहे कई गंभीर मुद्दों को प्राथमिकता दी है। घोषणा पत्र में किसान, रोजगार, गौ माता, और महिलाएं के मुद्दे को हल करने के लिए कई घोषणाएं तैयार की गई है। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी ने पीसीसी चीफ कमलनाथ को विकास के मॉडल पर बात करने वाला व्यक्ति बताया। साथ ही, भाजपा पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि जमीनी स्थिति पर कोई सच्चा नहीं होता है। सीएम और उनकी सरकार कुछ भी बोल सकती है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के बोलने और करने में काफी अंतर होता है। अपने क्षेत्र में शिवराज इवेंट करते नहीं थक रहे हैं। जिससे बात साफ हो जाती है कि वह कितने व्याकुल हो रहे है।

क्षेत्र में विकास, न्याय और सत्य को करूंगा स्थापित

विक्रम मस्ताल ने प्रेस से बातचीत के दौरान फिल्मी जगत से राजनीति की दुनिया में आने पर भी खुलकर बातचीत की है। राजनीति में अपनी एंट्री के सवाल का जवाब देते हुए विक्रम ने कहा कि वह बुधनी क्षेत्र से ही हैं। उन्होंने मीडिया कर्मियों से बताचीत में बताया कि यहां मौजूद एक बांध की कच्ची नहर की समस्या पर 181 पर कॉल करके शिकायत दर्ज की थी। जिसके बाद उनके नंबर को ही ब्लॉक कर दिया। उस दिन के बाद से लगा की भाजपा और शिवराज केवल झूठे वादे करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब कभी भी कोई सत्य और न्याय की बात रखता है, तो उसकी शिकायत को नजरअंदाज कर दिया जाता है। यही वजह है कि कांग्रेस का दामन थाम कर मैं विकास, न्याय और सत्य को स्थापित करने के लिए आगे आया हूं।

कांग्रेस में कोई मनमुटाव नहीं

कांग्रेस में नाराज नेताओं को टिकट ना मिलने के प्रश्न पर भी विक्रम ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी लोग एक साथ और एकजुट है। पार्टी में किसी भी बात को लेकर विद्रोह नहीं है। विक्रम ने कहा पार्टी में सभी नेता मेरे वरिष्ठ और माननीय है। यदि पार्टी में लोगों के बीच किसी भी तरह का मनमुटाव हैं तो मैं उनके घर में जाकर समझा लूंगा। किसी भी तरह का विरोध नहीं है।

क्षेत्र में दिल्ली से पार्टी के कई दिग्गज देंगे दस्तक

विक्रम ने कहा कि क्षेत्र में चुनाव प्रचार और प्रसार के लिए दिल्ली से कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। विक्रम ने आगामी विधानसभा चुनाव को धर्म और विकास से जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि यह चुनाव जनता का चुनाव है और जनता ही हनुमान के रूप में लड़ेगी और विजय होगी।

चुनावों के समय ही लाड़ली बहनों क्यों याद आई

विक्रम ने शिवराज सरकार की लाड़ली बहना योजना पर तंज कसते हुए कई तरह के सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे हंसी आती है कि 18 साल के कार्यकल वाली शिवराज सरकार ने चुनाव के अंतिम समय में लाड़ली बहनें कैसे याद आ गई? साथ ही उन्होंने शिवराज सरकार की योजना पर भी व्यंग किया और कहा कि योजना के तहत ट्रैक्टर होगा तो फायदा होगा। यानि आप गरीबों की हसीं उड़ा रहे हैं।


Created On :   18 Oct 2023 5:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story