ईडी को आईना: कार्यकर्ता सम्मेलन और जनसभा को संबोधित करने तीन दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

कार्यकर्ता सम्मेलन और जनसभा को संबोधित करने तीन दिन के गुजरात दौरे पर जाएंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल
  • ईडी दफ्तर नहीं जाएंगे सीएम केजरीवाल
  • केजरीवाल तीन दिन 6 ,7 और 8 जनवरी को गुजरात दौरे पर
  • जेल में बंद आप विधायक चैतर बसावा से करेंगे मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भेजे गए तीन समन के बाद भी केजरीवाल गिऱफ्तारी के डर से ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे। अब आप पार्टी की ओर से दावा किया जा रहा है कि ईडी आप मुखिया और दिल्ली सीएम के आवास पर रेड मार सकती है। उन्हें अरेस्ट भी कर सकती है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तीन दिन 6 ,7 और 8 जनवरी को गुजरात दौरे पर जाएंगे। वहां सीएम केजरीवाल आप कार्यकर्ताओं के सम्मलेन और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा केजरीवाल जेल में बंद आप विधायक चैतर बसावा से भी मिलेंगे। दिल्ली सीएम उनके परिवार से भी मुलाकात करेंगे।

आपको बता दें बुधवार को दिल्ली सीएम को दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होना था। लेकिन केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए आज केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए आप मुख्यालय के बाहर आफ कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने लगी है। सीएम आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दावा किया है कि सीएम केजरीवाल के घर आज ईडी की छापेमारी हो सकती है। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

इससे पहले आप नेता आतिशी ने गुरुवार की सुबह सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट साझा की। दिल्ली सरकार में शामिल मंत्री आतिशी ने अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्हें खबर मिली है कि गुरुवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय अरविंद केजरीवाल के घर छापा मारने वाला है। गिरफ्तारी भी हो सकती है। वहीं, सीएम केजरीवाल के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इससे पहले मंत्री आतिशी ने ईडी के समन पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि ईडी उन्हें किस आधार पर बुला रही है। सवाल भेजकर लिखित में जवाब क्यों नहीं लिए जा रहे; पर इसपर ED मौन है।उन्होंने आगे कहा कि ED भी जानती है, समन ग़ैरक़ानूनी है, राजनीति से प्रेरित है। ये लोक सभा चुनाव के पहले हर हाल में केजरीवाल जी को गिरफ़्तार करना चाहते है; ताकि INDIA अलायंस को कुछ भी करके रोक सके।

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दावा किया है कि सीएम केजरीवाल के घर आज ईडी की छापेमारी हो सकती है। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

Created On :   4 Jan 2024 5:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story