पीडीएस घोटाला: ईडी ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां के आवास पर छापेमारी की

ईडी ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां के आवास पर छापेमारी की
  • 5 जनवरी को ईडी टीम पर हुआ था
  • केंद्रीय बल के साथ ईडी रेड
  • उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में छापेमारी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने केंद्रीय बल के साथ उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में टीएमसी नेता शेख शाहजहां के आवास पर छापेमारी की। 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर उस समय हमला किया गया जब वे पीडीएस घोटाले में शाहजहां की भूमिका की जांच कर रहे थे। आधिकारिक सूत्रों से जानकारी दी कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के 120 से अधिक कर्मियों के साथ पहुंचे ईडी अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और गवाहों के रूप में दो स्थानीय लोगों की मौजूदगी में संदेशखली इलाके में शेख के आवास के दरवाजे को तोड़ दिया।

आपको बता दें 5 जनवरी को ईडी पर हुए हमले के 19 दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय की जांच टीम ने कथित तौर पर करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाला मामले में ये छापेमारी की है। अपनी जांच के सिलसिले में फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर बुधवार सुबह एक बार फिर से ईडी छापेमारी हुई।

विदेश भाग जाने की आशंका के चलते टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। आपको बता दें जब ईडी पर हमला हुआ था, तब टीएमसी नेता अपने घर में ही थे। हमले के बात वो फरार हो गए। पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश भाग जाने के डर से उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है।

5 जनवरी को जांच टीम पर तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के समर्थकों ने ईडी पर हमला कर दिया था। जिसमें कई अधिकारियों को चोट आई वहीं उनकी गाड़ियों के कांच फोड़ दिए गए। ईडी जांट दल पर हमला उस दौरान हुआ था, जब अधिकारी राशन वितरण घोटाले की जांच के संबंध में शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर छापा मारने पहुंचे थे।

Created On :   24 Jan 2024 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story